March 29, 2024
 शहर के आईकोनिक पार्क के रिनोवेशन वर्क में धीमी प्रगति को लेकर निगम आयुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने मंगलवार को विकास सदन में आयोजित एक बैठक में सिविल ठेकेदारों को खरी-खरी सुनाई और 26 तक कार्य कम्पलीट करने के आदेश दिए। यही नहीं आयुक्त ने चेतावनी भरे लफ्जों में कहा कि यदि 26 फरवरी तक उन्होने अपने कार्य में प्रगति नहीं दिखाई तो उनका कॉन्टैक्ट रद्द किया जा सकता है।
बैठक में आयुक्त ने कहा कि सिविल वर्क के तहत फुटपाथों पर टाईलें का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाएं। बाउण्डरी वाल पर लगाई गई ग्रिल के बाद अंदर और बाहर धौलपुर स्टोन लगाएं। नए डिजाईन के गेटों को बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाए। पार्क में फाईबर से बने वन्य जीवों के साथ-साथ इसी तरह के और वन्य प्राणियों को इनमें शामिल कर मिनी जू का रूप दिया जाए। म्यूजिकल फाउन्टेन के लिए किए जा रहे शेष कार्य को एक सप्ताह में ही निपटा दें। इसी प्रकार बोलार्ड पाईपों पर एल.ई.डी. लाईटें लगाने का कार्य भी 26 फरवरी तक पूरा कर लिया जाए।
 बैठक में सहायक इंजीनियर सुनिल भल्ला ने बताया कि एक गेट लगाने का कार्य शुरू हो गया है ओर इसकी खुदाई शुरू कर दी गई है। म्यूजिकल फाउन्टेन के कंट्रोल रूम में मशीनरी फिट हो गई है। वाटर बॉडी में फाउन्टेन का कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है। एक सप्ताह में म्यूजिकल फाउन्टेन को शुरू कर दिया जाएगा। सुलभ शौचालय में सीवर कनैक्शन करके इसे चालू किया जा रहा है। नए डिजाईन की हटों पर भी कार्य चालू है। हाट्रीकल्चर कंसल्टैंट हरलाल ने बताया कि पार्क में घास लगाने का कार्य 70 प्रतिशत तक पूरा कर लिया गया था। सिविल वर्क के चलते जो घास खराब हो गया था, उसे दोबारा लगाया जाएगा। सिविल वर्क पूरा होते ही पार्क में सजावटी पौधे लगाए जाएंगे बैठक में आयुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पार्क के रिनोवेशन के कार्य को युद्ध  स्तर पर लेकर इसे जल्द से जल्द मुकम्मल करें। बैठक में निगम के अधीक्षण अभियंता रमेश मंढ़ान भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.