April 25, 2024

मोटर साईकिल सवार युवकों ने सै0-04 करनाल के क्षेत्र में एक राहगीर से उसका मोबाईल छीन लिया और वहां से फरार हो गए। पुलिस को सुचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक वारदात को अंजाम देने वाले मोटरसाईकिल सवार वहां से भाग निकले। पुलिस द्वारा मुदई की षिकायत पर थाना शहर करनाल में मुकदमा नं0- 387/01.05.19 धारा 379-ए भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया।

प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह द्वारा मामले की जांच की जिम्मेवारी सै0-04 चैंकी प्रभारी ए.एस.आई. अनिल मलिक को सौंपी गई। जिन्होंने मुदई के बताए अनुसार उस हुलिये वाले लड़कों की तलाष शुरू की। दिनांक 05.05.19 को ए.एस.आई. अनिल मलिक अपनी टीम के साथ अपने क्षेत्र में गस्त कर रहे थे, उसी समय अनाज मंडी करनाल में उनकी नजर एक मोटर साईकिल पर सवार दो युवकों पर पड़ी जो अपनी मोटर साईकिल की नंबर प्लेट पर कपड़ा बांधे हुए वहां मौजुद थे। उन दोनों लड़कों को देखते ही चैंकी इन्चार्ज के शक की सुई उनकी ओर घुमी और उन्होंने तुरंत उन दोनों लड़कों को हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लेने के बाद जैसे ही उनसे सख्ती से पूछताछ की कि वे यहां पर क्या कर रहे हैं, तो उन्होंने कुछ दिन पहले सै0-04 करनाल में एक राहगीर से मोबाईल छीनने की वारदात का खुलासा किया। पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपीयों….. विषाल उर्फ गोलू पुत्र राजकुमार वासी मुनक हाल सै0-04 करनाल और बलिन्द्र पुत्र छोटाराम वासी गागसीना थाना घरौंडा करनाल को दिनांक 06.05.19 को माननीय अदालत के सामने पेषकर आज तक पुलिस रिमांड हासिल किया। दौराने रिमांड पुछताछ पर आरोपीयों के कब्जे से एक ओर मोटर साईकिल बरामद हुई, जिसके संबंध में कहीं कोई मुकदमा दर्ज नहीं पाया गया व पुलिस टीम द्वारा 102 सी.आर.पी.सी. के तहत उसे कब्जा पुलिस में ले लिया गया, इसके अलावा पुलिस द्वारा आरोपीयों के कब्जे से दिनांक 30.04.19 को छीना गया मोबाईल फोन भी बरामद किया गया।

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी पहले अपनी मोटर साईकिल की नंबर प्लेट पर कपड़ा बांधते थे और फिर किसी ऐसे कमजोर व गरीब व्यक्ति को अपनी वारदात का षिकार बनाते थे जो उनका किसी भी प्रकार से विरोध करे तो वे उसे आसानी से दबा सकें। मुदई ने जब पुलिस को बताया था कि उनकी मोटर साईकिल की नंबर प्लेट पर कपड़ा बंधा था, इसलिए वह नंबर नही देख पाया और यही वजह थी कि आरोपी चैंकी इन्चार्ज के शक के घेरे में आए। जब पुलिस ने उन्हें गिरफतार किया तब वे किसी अन्य वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे।

आरोपीयों से उनके तिसरे साथी के संबंध में पुछताछ कर पुलिस टीम ने बिती शाम दिनांक 08.05.19 को उनके बताए ठिकाने से उनके तिसरे साथी आरोपी….. सोनू पुत्र रामधारी वासी गागसीना थाना घरौंडा जिला करनाल को चोरी की मोटर साईकिल सहित गिरफतार किया। आरोपी सोनू से बरामद मोटर साईकिल उसके द्वारा अपने साथीयों के साथ मिलकर थाना शहर करनाल क्षेत्र से ही चोरी की गई थी, जिस संबंध में पहले से ही थाना शहर करनाल में मामला दर्ज है। आज आरोपीयों की रिमांड अवधी समाप्त होने के बाद पुलिस टीम द्वारा तिनों आरोपीयों को माननीय अदालत के सामने पेषकर अदालत के आदेष अनुसार न्यायीक हिरासत में जिला जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.