March 29, 2024

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सोमवार रात (19 फरवरी, 2018) पुलिस ने मुठभेड़ में एक अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उसने एक भाजपा नेता से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी।

उत्तर प्रदेश की कासना कोतवाली क्षेत्र में सोमवार की रात पुलिस से मुठभेड़ में एक बदमाश ढेर हो गया, जबकि दूसरा किसी तरह फरार होने में कामयाब रहा।  उसकी पहचान हरियाणा के शार्प शूटर संजय के रूप में हुई है। वह करनाल जिला, थाना मधुबन गांव अमृतपुर का रहने वाला था।

उस पर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश में तीन दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज थे। वह शातिर अपराधी मुकीम काला गिरोह का सदस्य था। हाल ही में बदमाश ने भाजपा नेता पुष्कर सिंह से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

इस घटना के बाद पुलिस ने भाजपा नेता को सुरक्षा मुहैया करा दी थी। साथ ही बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी, सर्विलांस, एंटी एक्सटार्सन टीम को लगा दिया था। मामला दर्ज कर बदमाश के ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था। सोमवार को बदमाश ने दोबारा फोन कर नेता को फिरौती की रकम न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इसके बाद से सभी टीमें सक्रिय हो गई थीं। रात लगभग नौ बजे पुलिस को सूचना मिली कि फिरौती मांगने वाले बदमाश 130 मीटर रोड से गुजर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकेबंदी कर दी। लगभग दस बजे पुलिस को एक मोटरसाइकिल आती दिखी। पुलिस को देखकर मोटर साइकिल सवार भागने लगे। पुलिस ने चारों तरफ से उन्हें घेर लिया। अपने आप को घिरा देखकर बदमाश फाय¨रग करने लगे। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।

दोनों ओर से लगभग बीस राउंड फाय¨रग हुई। बाद में बदमाशों की ओर से फाय¨रग बंद हो गई। बदमाशों की गोली से सिपाही विनय उज्ज्वल घायल हो गए। जबकि दूसरे सिपाही सचिन गिरी चोट लगने से घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो एक बदमाश घायल पड़ा था। पुलिस ने विनय व संजय को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। जहां पर इलाज के दौरान संजय की मौत हो गई। संजय के ऊपर पूर्व में हत्या का प्रयास, लूट, फिरौती सहित विभिन्न धाराओं में 36 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

उत्तर प्रदेश में बदमाशों के एनकाउंटर का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में सोमवार को दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में यूपी पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। इसमें मारे गए 25 हजार के इनामी बदमाश संजय के परिजनों ने उसका शव लेने से किया इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि मृतक बदमाश संजय के आतंक की वजह से पंचायत कर गांववालों ने ये ऐलान किया है। इतना ही नहीं, परिजनों की ओर से भी कहा गया है कि कोई भी परिजन संजय का शव लेने ग्रेटर नोएडा नहीं आएगा। कहा जा रहा है कि बदमाश संजय के आतंक से उसके गांव के लोग भी परेशान थे।
 
बता दें कि संजय हरियाणा के करनाल जिले में गांव अमृतपुर का रहने वाला था। उधर परिजनों से बात करने के लिए यूपी पुलिस की टीम हरियाणा रवाना हुई है।
गौरतलब है कि कासना कोतवाली क्षेत्र में सोमवार की रात पुलिस से मुठभेड़ में बदमाश संजय ढेर हो गया था, जबकि दूसरा किसी तरह फरार होने में कामयाब रहा था। बदमाश संजय पर 25000 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसकी पहचान हरियाणा के शार्प शूटर संजय के रूप में हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.