October 1, 2024

करनाल दीपाली धीमान : दयाल सिंह पब्लिक स्कूल, दयाल सिंह कॉलोनी करनाल के परिसर में मेंटल हेल्थ डिपार्मेंट करनाल एवं एनसीसी विभाग के तत्वावधान में नेशनल एंटी ड्रग एडिक्शन दिवस के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 17 एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की मुख्य अध्यापिका प्रिया कपूर, मेंटल हेल्थ डिपार्टमेंट के साइकाइट्रिक सोशल वेलफेयर ऑफिसर डॉ विकास, साइकाइट्रिक नर्सिंग ऑफिसर प्रियंका, कम्युनिटी साइकाइट्रिक ऑफिसर पूजा एवं एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर डॉ. केवल कृष्ण, निर्णायक डॉ. सिम्मी खुराना एवं रश्मि चौधरी ने किया।

इस अवसर पर डॉ विकास ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि भारत देश में नशे का हजारों युवा शिकार हो रहे हैं। जिनको सावधान करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर मुख्य अध्यापिका प्रिया कपूर ने भी एनसीसी कैडेट्स को नशे से बचने के लिए अपने विचार रखते हुए कहा कि स्वयं को अपने परिवार समाज और देश को बचाने के लिए जन जागरण अभियान चलाने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर एनसीसी के सेकंड ऑफिसर डॉ. केवल कृष्ण ने बताया कि प्रतियोगिता में यशस्वी ने प्रथम, भूमिका ने द्वितीय, प्राची ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इसी के साथ 4 पुरस्कार और दिए गए जिसमें आस्था, मनरूप, राघव और माधवी को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस अवसर पर विजेता कैडेट्स को स्मृति चिह्न दिए गए और सभी को विभाग की ओर से पेन और रजिस्टर भेंट किए गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.