October 1, 2024

करनाल दीपाली धीमान : प्राचार्य डॉ महेंद्र सिंह बागी व कार्यवाहक प्राचार्य नरेश सिंह के कुशल दिशा निर्देशन में राजकीय महिला महाविद्यालय बसताड़ा में मंगलवार को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस मनाया गया। इसके अंतर्गत महाविद्यालय की यूथ रेड क्रॉस सोसाइटी व रेड रिबन क्लब के तत्वावधान में रक्तदान विषय पर पोस्टर मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।

कार्यवाहक प्राचार्य नरेश सिंह ने छात्राओं को इस प्रकार की गतिविधियों में बढ़-चढक़र भाग लेने के लिए प्रेरित करते हुए अपने वक्तव्य में बताया कि बिना किसी अपेक्षा के रक्तदान करना महान मानवता है और जीवन बचाने की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण हिस्सा है। केवल अपने रिश्तेदारों या दोस्तों को ही रक्तदान न करें, किसी भी इंसान के लिए स्वेच्छा से रक्तदान करना ही असली मानवता है क्योंकि यह कई लोगों की जान बचा सकता है।

प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया व अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा क्षमता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा रूबी प्रथम स्थान पर रही। कार्यक्रम का संयोजन यूथ रेड क्रॉस सोसाइटी पूजा रानी, अनुराधा और रचना के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर दीपा ढुल, डॉ मीनू आनंद और डॉ मीतू चावला विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.