September 19, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : कुमारी विद्यावती आनंद डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन में विश्व ओजोन दिवस जीवन के लिए ओजोन थीम पर कॉलेज परिसर में मनाया गया। समारोह की शुरुआत प्रधानाचार्य मीनू शर्मा और कार्यक्रम की संयोजिका डॉ मंजू सिंह के औपचारिक स्वागत और पौधारोपण के साथ हुई।

प्रधानाचार्या ने छात्रों को हरित आवरण के महत्व के बारे में बताया और यह कैसे हमारी ओजोन परत को खराब होने से बचा सकता है और इस प्रकार पूरे पर्यावरण और प्रजातियों को बचा सकता है। वायुमंडल पर ओजोन आवरण के महत्व को चिह्नित करने के लिए, कर्मचारियों और छात्राओं के बीच आर्कटिक और ओजोन परत पर एक वृत्तचित्र दिखाया गया।

डॉक्यूमेंट्री देखने के बाद छात्र रोमांचित हुए और अपने बेहतर भविष्य के लिए पर्यावरण को बचाने की प्रतिबद्धता जताई। हमारे प्रयास को व्यापक रूप से पहुंचाने के लिए जीवन के लिए ओजोन विषय पर ऑनलाइन राज्य स्तरीय नारा लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे।

रवीना, बी.ए. फाइनल ईयर, आई.जी.एम.एम.वी., कैथल प्रथम स्थान पर रही। लवली, बीएससी तृतीय वर्ष, बायोटेक, कुमारी विद्यावती आनंद दव कॉलेज फॉर वूमेन करनाल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। खुशी, बीएससी द्वितीय वर्ष नॉन मेडिकल, राजीव गांधी गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वूमेन भिवानी तृतीय स्थान पर रहीं। सलोनी, बीएससी सेकंड ईयर नॉन मेडिकल, गुरु नानक गल्र्स कॉलेज यमुनानगर को सांत्वना पुरस्कार मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.