September 20, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : हरियाणा शिरोमणि पंथक अकाली दल हरियाणा के अध्यक्ष जगदीश सिंह झिंडा ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा नामांकित नई गुरुद्वारा कमेटी सरकारी एजेंटों की कमेटी है, जिसे केवल गुरुद्वारा फंडों का दुरुपयोग करने के लिए बनाया गया है।

सिख संगत सरकार के इस फैसले को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नामांकित कमेटी को चलता करने व गुरुद्वारा चुनाव करवाने के लिए एक सितंबर को हरियाणा की समूह सिख संगत एक सितंबर को करनाल के गुरुद्वारा शहीद बाबा जंग सिंह जी में इक्टठा होगी। इस गुरुद्वारा के मुख्य सेवादार बाबा जोगा सिंह जी हैं। सिख संगत को जगदीश सिंह झिंडा ने अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मीटिंग में पहुंचे। अपने सुझाव रखे। सरकार की तानाशाही के खिलाफ सिख संगत फैसला लेने का मन बनाकर आए।

इस मौके पर शिरोमणि पंथक अकाली दल हरियाणा युवा प्रधान भूपिंद्र सिंह लाडी ने कहा कि एक सितंबर रविवार को पंचकूला से सोनीपत तक सात जिलों की संगत करनाल में इक्टठी होगी। हरियाणा के गुरुधामों से सरकार का दखल कैसे बंद किया जाए उस पर विचार विमर्श किया जाएगा। गुरुद्वारा प्र्रबंधक कमेटी के चुनाव करवाने बारे विस्तार से चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि संगत द्वारा चुनाव में जो उम्मीदवार अच्छी छवि वाला व गुरु मर्यादा का पालन करने वाला चुना जाएगा, वही हरियाणा के गुरुद्वारों की सेवा संभाल करेंगे। इस अवसर पर जिला प्रधान दलविंद्र सिंह मट्टू, गुरदीप सिंह रंबा, गुरनाम सिंह लाडी डबरी, अमरदीप इंद्री व शेर सिंह वड़ैच मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.