September 20, 2024

पानीपत /दीपाली धीमान : गीता यूनिवर्सिटी में आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम दीक्षारंभ में बतौर मुख्यातिथि पद्मश्री अवार्डी रामचंद्र सिहाग ने कहा की सफलता के लिए सच्ची लग्न और मेहनत के साथ काम करें।

किसी भी क्षेत्र में निरंतर अभ्यास करें सफलता से कोई नहीं रोक सकता। दीक्षारम्भ कार्यक्रम से पूर्व हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। आयोजित हवन यज्ञ में प्रबंधन समिति व छात्रों ने आहुति डाल नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ किया। जीयू आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जीयू के चांसलर एसपी बंसल व मुख्यतिथि ने दीप प्रज्वलित कर किया। पद्मश्री आवार्डी रामचंद्र सिहाग ने कहा की जीवन में सफलता के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने छात्रों व क्षेत्र के किसानों को मधुमखी पालन को बिजनेस के रूप में अपनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा की मुनाफे के लिए सेहत से खिलवाड़ ना करें। खेतों में ऑर्गेनिक खेती का प्रयोग कर किसान अच्छा मुनाफा लें सकते है। कार्यक्रम में पहुंचे विशिष्ट अतिथि गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी व सीडीएलयू के वीसी प्रो डॉ आरएस शर्मा ने कहा की हमें जीवन सफलता के लिए बड़ी सोच और बड़े अपने देखने होंगे। इन सपनो को सच करने के लिए आप दिन रात जाग कर मेहनत करें।

जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य को निर्धारित कर आगे बढ़े आप को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। जीयू के चांसलर एसपी बंसल ने कहा की हमारा उद्देश्य छात्र को एक सफल बिजनेसमैन बनाना ही नहीं है। हम यहाँ छात्रों को देश का अच्छा नागरिक और एक अच्छा इंसान बनाने के लिए काम कर रहे है। इस दौरान चांसलर एसपी बंसल नए छात्रों को सफलता के मूल मंत्र दिए। उन्होंने नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ करते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों नए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों का मन मोह लिया। इस मौके पर पद्मश्री आवार्डी रामचंद्र सिहाग, जीयू के चांसलर एसपी बंसल, गीता ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट की चेयरपर्सन गीता बंसल, सीडीएलयू के वीसी प्रो डॉ आरएस शर्मा, प्रो चांसलर निशांत बंसल, प्रो चांसलर अंकुश बंसल, वाइस चेयरपर्सन नेहा बंसल, मानवी बंसल, ईशा गुप्ता, प्रो डा रॉबर्ट ग्रीन, कुलपति डा विकास सिंह व पीवीसी डा गुलशन चौहान भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.