June 23, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   लोकसभा आम चुनाव 2024 व करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदाताओं को वोट डालने के प्रति सेल्फी स्टैंड जागरूक कर रहे हैं। इन सेल्फी स्टैंड को लघु सचिवालय करनाल में रखा गया है।

यह सेल्फी स्टैंड लोगों के आकर्षण का केंद्र भी बने हुए है। इन सेल्फी स्टैंड को बेहद खूबसूरत डिजाईन दिया गया है। यह डिजाईन लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। इस सेल्फी स्टैंड के माध्यम से मतदाताओं को अहम जानकारियां देने का भी अनोखा प्रयास किया गया है।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह के आदेशानुसार मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से सेल्फी स्टैंड रखे गए हैं और अलग-अलग जगहों पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अलग-अलग माध्यमों का प्रयोग किया जा रहा है।

लोकसभा आम चुनाव व करनाल विधानसभा उपचुनाव 2024 में स्वीप की तमाम गतिविधियों का आयोजन अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। इन स्वीप गतिविधियों के साथ स्कूल-कॉलेजों के युवाओं को साथ जोड़ा जा रहा है।

इन युवाओं द्वारा अपने-अपने कॉलेजों और स्कूलों के मंच पर नुक्कड़ नाटक और अन्य गतिविधियों में भाग लेकर लोगों में 25 मई के दिन वोट डालने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

चुनाव तहसीलदार जयवीर सिवाच ने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से लघु सचिवालय में सेल्फी स्टैंड रखे गए है। यह सेल्फी स्टैंड मूवेबल है, इनको जरूरत और कार्यक्रमों के अनुसार दूसरी जगह पर भी शिफ्ट किया जा सकता है।

इस सेल्फी स्टैंड पर वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 का प्रयोग करने, अपने लिए वोट करने और वोट देकर गौरवान्वित महसूस करने, चुनाव का पर्व देश का गर्व जैसे स्लोगनों से सुसज्जित करके लोगों को गतिविधियों की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग सेल्फी स्टैंड पर फोटो खिंचवाएं और सोशल साइट्स पर अपलोड करें ताकि जिला निर्वाचन कार्यालय का संदेश जन-जन तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि जब 25 मई के दिन अपने मत के अधिकार का प्रयोग करने का संदेश लोगों तक पहुंचेगा तभी हरियाणा निर्वाचन आयोग का लक्ष्य सफल होगा। इन लोकसभा चुनावों में शत प्रतिशत पोलिंग करवाने का लक्ष्य निर्धारित करके स्वीप गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.