Advertisement


हरियाणा ग्रंथ अकादमी के डिप्टी चेयरमैन और ग्रामोदय अभियान के संयोजक प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा है कि निगदू में निर्माणाधीन बरसाती नाले का अटका हुआ कार्य अगले एक पखवाड़े के भीतर प्रारंभ हो जाएगा। इसी प्रकार प्रस्तावित बस अड्डे के लिए जमीन तय करने का कार्य भी त्वरित गति से संपन्न किया जाएगा ताकि  मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई इस आशय की घोषणा को जल्द सिरे चढ़ाया जा सके। प्रोफेसर चौहान स्थानीय मार्किट कमेटी कार्यालय में कमेटी पदाधिकारियों, पार्टी कार्यकर्ताओं, किसानों और कारोबारियों से बातचीत कर रहे थे।
 अधर में अटके बरसाती नाले के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से चर्चा के उपरांत चौहान ने बताया कि वन विभाग से आवश्यक स्वीकृतियां प्राप्त होते ही नाले  का शेष काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए पर्याप्त बजटीय प्रावधान उपलब्ध हैं। बस अड्डे के लिए स्थान निर्धारित होने में आ रही बाधाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जमीन ग्राम पंचायत द्वारा उपलब्ध कराई जानी थी। जिस भूमि को देने का प्रस्ताव ग्राम पंचायत द्वारा दिया गया उसमें एक जोहड़ का कुछ हिस्सा शामिल होने के कारण मामला सिरे नहीं चढ़ पाया है। इस संबंध में मंडी बोर्ड से भूमि हस्तांतरित किए जाने की संभावनाओं पर भी विचार चल रहा है। इस सिलसिले में उन्होंने मंडी बोर्ड के मुख्य प्रशासक से दूरभाष पर बात कर स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक भगवान दास कबीरपंथी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए जल्दी से पूरा करने के लिए प्रयासरत है।
वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि हरियाणा की वर्तमान सरकार ने प्रदेश में नौकरियों में भर्ती का तंत्र इतना पारदर्शी कर दिया है कि आम हरियाणवी का प्रदेश की नियुक्ति प्रक्रिया में विश्वास बहाल हो रहा है। हरियाणा के नौजवान और नवयुवतियों अब प्रदेश की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में व्याप्त क्षेत्रवाद जातिवाद और भ्रष्टाचार के कारण स्थिति यह हो गई थी कि हरियाणा के लड़के-लड़कियां हरियाणा सरकार की नौकरियों के लिए आवेदन करने में ही कतराने लगे थे।
अनाज मंडी की समस्याओं पर चर्चा के दौरान मार्केट कमेटी के नव नियुक्त सदस्य मोहन राणा ने कहा कि मंडी के फड़ को ऊंचा उठाए जाने की आवश्यकता है। इस पर मार्केट कमेटी के  अध्यक्ष जयपाल सांवत ने बताया कि इस आशय  का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों की स्वीकृति के लिए भेजा गया है। मंडी में बिजली की आवाज आपूर्ति के लिए भी उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम को आवश्यक आवेदन किया जा चुका है। प्रो चौहान ने कहा कि वे इन दोनो हो मामलों की पैरवी करेंगे। इस अवसर पर ग्रामोदय कुरुक्षेत्र ज़िला संयोजक पवन शर्मा, हरदीप राणा, भाजपा नेता सोहन सिंह राणा, विक्रम राणा, धर्म जागरण प्रमुख निलोखेड़ी मोहन, मोहित गुप्ता प्रधान अग्रवाल समाज, अर्पण गुप्ता, गंगा राम पंडित, कृष्ण, भारत भूषण सिंगला पार्षद कुरुक्षेत्र ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.