Advertisement


करनाल 19 सितम्बर, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा तीन साल के दौरान अभूतपूर्व कार्य करवाएं हैं, जिससे हर वर्ग के लोगों को फायदा मिल रहा है और अब विकास के मामले में प्रदेश की तस्वीर बदली -बदली नजर आ रही है। जनता को सुशासन देना सरकार की प्राथमिकता है।
ओएसडी अमरेन्द्र मंगलवार को स्थानीय कैम्प कार्यालय में अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जन शिकायतों का निवारण करने उपरांत मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विधानसभा क्षेत्र है। इस क्षेत्र के लोगों की शिकायतों एवं समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री द्वारा मेरी डयूटी लगाई गई है। इन आदेशों की अनुपालना में सप्ताह में मंगलवार व शुक्रवार को कैम्प कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याएं सुनी जाती हैं, न्यायालय में विचाराधीन मामलों को छोडकर अधिकांश शिकायतों एवं समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का हर संभव प्रयास किया जाता है ताकि हर व्यक्ति संतुष्ट होकर जाए और  सरकार के प्रति जनता का विश्वास बढ़े।
एक सवाल के जवाब में ओएसडी ने बताया कि लोगों की शिकायतों का स्वरूप अलग-अलग होता है जिनमें मुख्यत: कुछ शिकायतें निजी छोटे-छोटे मामलें तथा कुछ सामूहिक समस्याएं शामिल होती हैं। जन शिकायतों की सुनवाई के दौरान करनाल जिला की जनता के  अलावा प्रदेशभर से लोग इन दिनों में आते रहते हैं और अधिकांश लोगों की समस्याओं का यहीं पर ही समाधान हो जाता है और उन्हें चण्डीगढ़ नहीं जाना पड़ता। मंगलवार को ओएसडी ने जन सुनवाई के दौरान 165 समस्याओं  का समाधान किया।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के सभी हल्कों का दौरा करके समूचे प्रदेश का समान विकास करने का काम किया है, सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर चलते हुए मुख्यमंत्री द्वारा अब दूसरे चरण की शुरूआत भी की जा चुकी है जिसमें  शेष विकास कार्यों के  लिए करोड़ों रूपये की ग्रंाट दी जाती है जबकि पूववर्ती सरकारों के मुख्यमंत्री केवल चुनाव के दिनों में ही क्षेत्रों का दौरा करते थे और वे जो भी घोषणा करते थे आंचार संहिता के कारण केवल घोषणाएं ही बनकर रह जाती थी।
इस अवसर पर सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग,अमर ठक्कर, कुलदीप शर्मा, नरेन्द्र गोरसी, सुनील गोयल, अमृतलाल जोशी, बलवान नरूखेड़ी व विकास कुमार सहित  पंचायती राज के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.