October 4, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : करनाल से भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनन्द ने कहा कि हुडडा की कांग्रेस की करनाल में चल रही जन सभाओं में एक भी दिन आने की हिम्मत तक नहीं हुई। जिसने हरियाणा को जलाने एवं बांटने का काम किया हो और करनाल में आकर पंजाबी महासम्मेलन कर लोगों को बांटने का काम किया, उनसे उम्मीद भी क्या रखी जा सकती है।

जगमोहन आनन्द कर्ण कमल कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी का विकास करना ही हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने रोजगार को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर दस जिलों में आईएमटी आ रही है, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जमीन खिसक गई है। जो 70 से 80 सीटों की बात कर रहे थे वो आज खरीद-फरोख्त पर आ गए। मुख्यमंत्री बनने की जो वर्चस्व की लड़ाई है उसका खामियाजा हरियाणा की जनता ने देख लिया है और हरियाणा हमेशा उसके साथ गया है जिसकी केन्द्र में सरकार रही है।

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनी, वहां का दिवालियापन आ गया। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो वहां दिवालिया पिट गया। दोनों प्रदेशों में कहीं विकास नहीं हुआ। दिल्ली और कर्नाटक का बुरा हाल है। इसलिए हरियाणा की जनता बहुत समझदार है और वह तीसरी बार भी भाजपा के साथ ही चलेगी। हवाई अडडा के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में उन्होंने कहा कि हवाई अडडा करनाल में बन रहा है और वहां की जमीन इक्वायर कर दी गई है और उसके चारो तरफ बाउंड्री लग चुकी है।

उन्होंने अशोक तंवर के कांग्रेस में जाने के सवाल पर कहा कि बड़े नेता आते और जाते हैं, उनके जाने से भाजपा को कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है। रोड-शो न निकालने के प्रश्र पर उन्होंने कहा कि हमने नामांकन भरकर रोड-शो किया था। भाजपा के तीन बड़े-बड़े कार्यक्रम हुए, जिनमें लगभग दस-दस हजार की संख्या रही। आज हमने इसलिए रोड-शो नहीं किया क्योंकि आज का दिन सीमित था। कार्यकत्र्ता अपने-अपने वार्ड में लगे इसलिए ऊर्जा खराब नहीं करना चाहते थे।

 

जब पोलिंग बस्तों पर कार्यकत्र्ता बैठते हैं तो प्रशिक्षण करते हैं और उन्हें बताते हैं कि कैसे काम करना है तो आज हमारा प्रशिक्षण है, उसकी ऊर्जा हम सारी वहां लगाना चाहते हैं। उन्होंने प्रश्र का उत्तर देते हुए कहा कि मेरा यही लक्ष्य था कि मै इस चुनाव में 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलूं और मुझे 36 बिरादरी का सहयोग भी मिला।

 

हमारा किसी को नीचा दिखाने का कोई मकसद नहीं है और हमारा किसी बिरादरी से कोई द्वेष है। अगर मेरे किसी भाई की दुकान रोहतक में लूटी जाएगी तो क्या मै समाज की बात नहीं करुं। मुरथल कांड, रोहतक कांड और मिर्चपुर कांड की बात क्यों न करुं। किस मुंह से कांग्रेस जवाब देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.