September 20, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत भाजपा के कुशासन, 10 साल की विफलताओं पर घेरते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा बीजेपी सरकार के खिलाफ 15 मुद्दों से जुड़े सवालों की ‘चार्ज शीट’ लेकर गांव काछवा मे जनसंपर्क कर पहुंचने पर वहां के निवासियों ने सुमिता सिंह पूर्व विधायक करनाल का जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर गांव वासियों की समस्याएं सुनी गांववासियों ने पीले राशन कार्डों काटने की समस्या व बुर्जुगों पेंशन काटने की समस्या के बारे में बताया सुमिता सिंह पूर्व विधायक करनाल ने कहा कि पहचान पत्र के नाम पर लोगों को पूरी तरह से परेशान किया जा रहा है जिस से पेंशन व पीले कार्ड काटे जा रहे है कांग्रेस सरकार आने पर जनविरोधी पोर्टलों से मुक्ति दिलाए जाएगी विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी द्वारा जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया गया है।

सुमिता सिंह पूर्व विधायक करनाल ने कहा की शहर में गांव में जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि जनसंपर्क अभियान में लोगों को भरपूर समर्थन मिल रहा है जनता समझ चुकी है की आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है उन्होंने बताया कि हमारा यह अभियान लगातार जारी रहेगा और घर हर घर तक कांग्रेस पार्टी की नीतियों को पहुंचाया जाएगा उन्होंने कहा कि देश में किसानों और जवानों को हमेशा आदर की दृष्टि से देखा जाता है। लेकिन बीजेपी सरकार ने सत्ता के अभिमान में किसान को भी अपमानित किया और जवान को भी अपमानित किया है।

उन्होंने आगे कहा कि किसान आंदोलन के समय एक साल तक दिल्ली बॉर्डर पर देश का किसान बैठा रहा। 750 किसानों ने अपनी जान कुर्बान कर दी। उन्होंने सवाल किया कि किसानों का क्या कसूर था जो एक साल तक दिल्ली की सीमाओं पर बैठे रहे। क्या कसूर था उन 750 किसान परिवारों का जिनके घर के चिराग बुझ गए। सत्ता में बैठे लोगों ने किसानों को देशद्रोही तक कहा।

जबकि, किसान देश भक्त वर्ग है जिसका एक बेटा ट्रैक्टर की स्टेयरिंग पकड़कर खेतों में काम करता है तो दूसरा बेटा स्टेनगन पकड़कर देश की सीमाओं की रक्षा करता है। वहीं दूसरी ओर, पदक विजेता खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाने वाली बीजेपी सरकार ने दिल्ली की सड़कों पर न्याय मांग रही महिला खिलाड़ियों को न्याय भी नहीं दिया। न्याय मांग रही पदक विजेता खिलाड़ी बेटियों को बर्बरता से सड़कों पर घसीटा गया और अपमानित किया गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने देश को बेरोजगारी के गर्त में धकेल दिया। पक्के सरकारी पद समाप्त किये जा रहे हैं।

पक्की सरकारी नौकरियों को अग्निवीर जैसी योजना लाकर कच्ची नौकरी में बदल दिया। वन रैंक, वन पेंशन का नारा देकर सत्ता में आने वाली बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर नो रैंक नो पेंशन कर दी इतना ही नहीं अग्निवीर योजना के तहत भर्ती सैनिक की शहादत होने पर उन्हें न तो शहीद का दर्जा मिलता है, न पेंशन, न ग्रेच्युटी और उनके आश्रितों को मेडिकल फेसिलिटीज़ व अन्य सुविधाएं भी नहीं मिल रही।

अग्निवीर को पूर्व सैनिक का दर्जा और पूर्व सैनिक को मिलने वाली सुविधाएं भी नहीं मिलती। इस योजना को लेकर नौजवानों में भारी निराशा है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में अग्निवीर सैनिक ट्रेनिंग बीच में ही छोड़ रहे हैं। हरियाणा प्रदेश के नौजवानों का सपना देश की फौज में भर्ती होकर देश सेवा करने का होता है। लेकिन बीजेपी ने हर नौजवान के सपने को चूर कर दिया।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 पेंशन और कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ दिया जाएगा।

महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर मुहैया करवाया जाएगा बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए खाली पड़े 2 लाख पदों को भरा जाएगा उन्होंने कहा की कांग्रेस का साथ दें और कांग्रेस सरकार आने पर आप सभी की समस्याओं का समाधान किया जायेगा इस अवसर पर डॉ चंद्र मणि नारंग एक्स सरपंच,सतनाम एक्स सरपंच,सुरेश हुडा,अनिल रेहजा,प्रतीक कुमार,संतु राम मेम्बर, डॉ मामू राम, जगदीश, अर्जुन, विक्रमजीत , जितेंद्र, सतविंदर सिंह, सुंदर लाल, सोनू आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.