July 6, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   मुख्यमंत्री नायब सिंह की सादगी को करनाल के हर नागरिक पसंद करते है और मुख्यमंत्री लोगों की समस्याओं को जानने और उनका समाधान करने के लिए सीधा लोगों के बीच पहुंच जाते है। एक बार फिर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी एनडीआरआई कार्यक्रम के समापन के बाद सीधा लोगों के बीच पहुंचे और उनकी समस्याएं सुनी।

अहम पहलू है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी अपने मन की बात को सांझा करने और कार्यकर्ताओं के मन की बात को जानने के लिए देर सायं कार्यकर्ताओं के घर भी पहुंचे। यहां पर कार्यकर्ताओं के साथ चाय पीते पीते खुलकर कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों के मन की बात को सुना। मुख्यमंत्री की इस कार्यशैली को देखकर हर कोई दंग था और कार्यकर्ताओं की खुशी का ठिकाना भी नहीं था।

मुख्यमंत्री नायब सिंह मंगलवार को देर सायं कार्यकर्ताओं की बात सुनने और अपने मन की बात को सांझा करने के लिए कार्यकर्ताओं के घर पहुंचे। उन्होंने लोकसभा आम चुनाव तथा करनाल विधानसभा के उप चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत दिलाने के लिए भी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले मॉडल टाउन निवासी डॉ नरेन्द्र बाम्बा के घर पहुंचकर जलपान किया और कार्यकर्ताओं की बात सुनी। इसके उपरांत हकीकत नगर गली नम्बर 2 निवासी डॉ ईश्वर पाल के निवास पर पहुंचे और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं का हालचाल जाना। इसके बाद देर सायं सेक्टर 33 निवासी उमेश के घर पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों में जोश भरते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में एक बार फिर से भाजपा सरकार को मजबूत बनाना है और तीसरी बार सरकार बनाने में अपना योगदान देना है। यह तभी संभव हो सकेगा जब आम नागरिक सरकार का सहयोग देगा।

यह सरकार आम नागरिकों के हित, सुख सुविधाओं को जहन में रखकर ही योजनाएं तैयार कर रही है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। इस सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का सौ फीसदी लाभ दिलाया।
इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम अनुभव मेहता, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, पूर्व विधायक भगवान दास कबीरपंथी, पूर्व विधायक जिले राम शर्मा, निवर्तमान मेयर रेनूबाला गुप्ता, डीडीए डॉ वजीर सिंह, कृषि विज्ञान केन्द्र के निदेशक डॉ पंकज सारस्वत, चेयरपर्सन निर्मल बैरागी, भाजपा नेता जगमोहन आनंद सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने लोगों के बीच जाकर सुनी समस्याएं
मुख्यमंत्री नायब सिंह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कार्यक्रम के समापन के बाद सीधा एनडीआरआई प्रागंण में खड़े लोगों के बीच में पहुंचे और यहां पर करीब आधा घंटा लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के आदेश भी दिए।

यहां पर मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर लोगों की खुशी का ठिकाना ना रहा। लोगों ने बड़े उत्साह और खुश मन से मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगे रखी तथा अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करेगी प्रदेश सरकार
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को प्रदेश सरकार पूरा करने का हर संभव प्रयास करेगी। एक प्रश्र का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि दिल्ली को पूरा पानी मिल रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार का प्रबंधन ठीक नहीं है।

एक अन्य प्रश्र का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में नौकरियां बिकती थी, लोगों को बिजली नहीं मिलती थी, गैस सिलेंडर के लिए लाईनों में लगना पड़ता था, लेकिन वर्तमान सरकार ने युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची के नौकरियां दी। हर घर गैस, चूल्हा और सिलेंडर दिया और 24 घंटे बिजली देने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.