June 17, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   तपतपाती गर्मी के कर्मचारियों को डिहाईडे्रशन से बचाने के लिए दवा कंपनी सिपला ने जिले के सभी उपमंडल नागरिक उपचार केंद्र पर वितरण के लिए ओआरएस टैट्रा पैक उपलब्ध करवाए गए।

यह सेवा कार्य सी एंड एफ ने लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व को देखते हुए किया है। कंपनी के हरियाणा सेल्स अधिकारी अनिल मेहरा ने बताया कि चुनाव के दिन अधिकारी व कर्मचारी सुबह से शाम तक अपनी डयूटी पर तैनात रहते हैं। गर्मी के दिनों में मौसम बड़ी तेजी से अपना गियर बदलकर हीट से हॉट होता जा रहा है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य को बनाए रखना जरूरी है।

इसके लिए खुद को हमेशा हाइड्रेटेड बनाए रखें। ओआरएस सिर्फ आपको डिहाइड्रेशन होने से ही नहीं बचाता, बल्कि यह आपको एनर्जेटिक और उत्साहित बनाए रखता है। ललित आनंद सी एन्ड एफ आनन्द फार्मा ने कहा कि ओआरएस सभी उम्र के लोगों में डिहाइड्रेशन और उसके चलते होने वाले दस्त और अन्य बीमारियों में राहत दिलाने का एक सुरक्षित और सस्ता उपचार पाने का विकल्प है।

ओआरएस में पानी, नमक और चीनी की मात्रा का उचित अनुपात लिया जाता है। यही कारण है कि उपचार में यह सादे पानी या ग्लूकोज पानी से बेहतर साबित होता है। डिहाइड्रेशन की रोकथाम और समय पर उपचार के लिए हर एक शख्स को आसानी से सुलभ हो जाने और प्रभावी इलाज मुहैया कराने वाले ओआरएस घोल का फायदा उठाना चाहिए। सिविल सर्जन ने कंपनी द्वारा किए गए कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.