June 28, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2023 में 280 वा रैंक हासिल करने वाली अनन्या राणा को राजपूत महासभा करनाल की तरफ से सम्मानित किया गया।

राजपूत सभा के प्रधान डॉक्टर नरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में सभा के पदाधिकारी अनन्या राणा के सेक्टर 8 स्थित आवास पर पहुंचे और उन्हें शुभकामनाएं दी। बता दें कि इससे पहले अनन्या राणा एचसीएस में चयनित होकर असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन ऑफिसर की ट्रेनिंग ले रही है। अब उनका चयन यूपीएससी के लिए हो गया है।

राजपूत सभा के प्रधान डॉक्टर नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि राजपूत समाज के लिए यह बड़े गर्व की बात है कि अनन्या राणा ने यूपीएससी जैसी देश की प्रतिष्ठित परीक्षा में को पास किया है और अच्छा रैंक हासिल किया है। यह समाज के सभी बच्चों के लिए प्रेरणा है।

अनन्या से प्रेरणा पाकर समाज के अन्य बच्चे भी इन परीक्षाओं के लिए प्रेरित होंगे और समाज व देश का नाम रोशन करेंगे। राजपूत सभा की तरफ से अनन्या के माता-पिता को भी विशेष रूप से बधाई दी गई। बता दें अनन्या राणा स्कूल टाइम से ही मेधावी छात्रा रही है।

स्कूली शिक्षा के दौरान दयाल सिंह स्कूल में 12 कक्षा में टॉप किया और बीएससी नॉन मेडिकल दयाल सिंह कॉलेज करनाल से उत्तीर्ण की और गोल्ड मेडल हासिल किया। इसके पश्चात आईआईटी गांधीनगर से एमएससी केमेस्ट्री पास की। अनन्या का सपना शुरू से ही आईएएस अफसर बनने का था।

अनन्या राणा के पिता डॉ सुरेंद्रपाल सिंह दयाल सिंह कॉलेज में केमिस्ट्री प्रोफेसर और उनकी माता डॉक्टर सोनिका आरजीएसआईपीआर और सीडी नीलोखेड़ी में प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत हैं। अनन्या ने युवाओं के लिए संदेश देते हुए कहा कि अपने वैल्यूज और प्रिंसिपल पर चलते हुए अपने गोल को पाने की पूरी कोशिश करें और मेहनत करें।

हमारा भारत आज लैंड ऑफ़ ऑपच्यरुनिटीज कहा जाता है, उसको डेवलप भारत बनाने के लिए 2047 तक तो हमारा गोल है उसमें अपनी पूरी कंट्रीब्यूशन दें और पूरी मेहनत से जो भी आप करना चाहते हैं जो भी आपका उद्देश्य है उसको पाने के लिए पूरी मेहनत करें।

इस अवसर पर सभा के महासचिव बृजपाल राणा एडवोकेट, वरिष्ठ प्रधान कुलदीप सिंह नंबरदार, ओमवीर सिंह अलावला, रामपाल सिंह प्रवीण राणा सरपंच, गुरदीप बीजना, तेजपाल राणा, प्रेस सचिव बिशपाल राणा, अमित सिंह, दीपक राणा, प्रदीप सिंह, कंवरपाल राणा सलवान, दीपक राणा, गौरव राणा अरडाना सहित काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.