April 20, 2024

लाडवा के विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने किसानों के आलू, प्याज, टमाटर व गोभी के न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करके दिखा दिया है कि भाजपा सरकार ही किसानों की सच्ची हमदर्द है। उन्होंने कहा कि आलू, प्याज, टमाटर व गोभी की फसल अब किसानों के लिए घाटे का सौदा नहीं रहेगी जिससे फसलों के विविधिकरण को बढ़ावा मिलेगा और किसानों को आर्थिक लाभ मिलेगा।
डा. पवन सैनी आज खंड बाबैन के गांव मिरचेहड़ी  में 10 लाख रुपये की लागत से बनी 7 गलियों का शुभारंभ करने के उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा खट्टर सरकार ने पक्षपात व क्षेत्रवाद को जड़ से मिटाकर हरियाणा एक, हरियाणवीं एक व सबका साथ-सबका विकास की पद्ति पर चलते हुए समूचें 90 विधानसभा क्षेत्रों का एक समान विकास किया है।

उन्होंने कहा कि लाडवा विधानसभा क्षेत्र देश का ऐसा पहला विधानसभा क्षेत्र है जहां अपराध रोकनें के लिए प्रत्येक गांव में सी.सी.टी.वी. कैमरे, कुस्ती-अखाड़े, माता साबित्री बाई पुस्तकालयों के अलावा सभी गांवों को हराभरा करने के अलावा पॉलीथीन मुक्त करने के अभियान चलाया गया है। इस अवसर पर गांव की सरपंच  नीरु, ज्ञान चंद, प्रवीण कुमार, करनैल, नरेंद्र कुमार, रिषी पाल, प्रीतम, ग्राम सचिव रोबिन ङ्क्षसह, एस.सी.पी.ओ. सुखदेव के अलावा अनेक ग्रामीण उपस्थित थे। डा. पवन सैनी ने कहा कि सरकार ने किसानों के हितों को देखते हुए लागत के हिसाब से आलु, प्याज, टमाटर व गोभी का समर्थन मुल्य घोषित किया है ताकि किसानों को सही मुल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि हल्का लाडवा के गांवों में विकास कार्य तेजी से जारी है जिनके लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। गांवों को अपराध मुक्त करने के लिए सी.सी.टी.वी. कैमेरे लगवाए गए  है व पॉलीथीन मुक्ति करने के लिए लोगों को थैले वितरित किए गए है ताकि लोग पॉलीथीन का उपयोग न करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.