May 22, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  पूरे प्रदेश में आयोजित किये जा रहे जन संवाद कार्यक्रम पूरी तरह रंग ला रहे हैं। जन संवाद में लोगों की समस्याओं का मौके पर निदान किया जा रहा है। यह बात राई से विधायक मोहन लाल कौशिक ने इंद्री विधानसभा क्षेत्र के पाँच गांव में उमडे जन सैलाब को संबोधित करते हुए कही।

इस दौरान विधायक का पगड़ी व शाल भेंट करके ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। विधायक मोहन लाल कौशिक ने कहा कि वह इस सम्मान को कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने लोगों से मिले आशीर्वाद के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार का 9 साल का कार्यकाल उपलब्धियां से भरा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश व प्रदेश ने विकास के चरम को छुआ है। मेरे लिए यह सौभाग्य का अवसर है कि मुझे ईमानदार मुख्यमंत्री के साथ कार्य करने का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि पांचों गांवों की तरफ से जो मांग पत्र दिए गए हैं, उन्हें मुख्यमंत्री के समक्ष जल्द ही प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कुंजपुरा,घीड़,ब्याना,बीबीपुर ब्राह्मïाण व गढ़ी बीरबल गांव में पहुंच कर आमजन की समस्याएँ सुनी और उनके निदान के लिए सबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि हर आदमी को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरियां देने का काम किया है। जन संवाद उन लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है जो घर से अपनी समस्या को लेकर संबंधित कार्यालय नहीं पहुंच पाते व अपनी समस्या प्रस्तुत करने से हिचकिचाते है।

पूरी सरकार व प्रशासन उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए उनके द्वारा पर पहुंचा है। विधायक ने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए कहा कि इन समस्याओं को मुख्यमंत्री स्वयं देखेंगे व निदान करेंगे उन्होंने विश्वास दिलाया कि जन संवाद कार्यक्रम लोगों की समस्याओं को मूल रूप से समाप्त करने के लिए आयोजित किया जा रहे हैं।

इस दौरान इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री का यह जनसंवाद कार्यक्रम प्रदेशभर में विकास के नए आयाम स्थापित करेगा। अंतिम पंक्ति के लोगों तक लाभ पहुंचे इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए पूरे प्रदेश में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इस कार्यक्रम के माध्यम से आमजन अपने द्वार पर ही अपनी समस्याओं का निदान करवा रहे हैं। इस मौके पर बीडीपीओ कुंजपुरा ब्लॉक आस्था गर्ग,बीडीपीओ इंद्री नरेंद्र कुमार,डीएसपी सुभाष चंद्र,मार्केटिंग बोर्ड की सचिव संगीता चौधरी, एसएमओ डॉ.संदीप सिंह,इलम सिंह पूर्व चैयरमैन मार्किट कमेटी कुंजपूरा, निशांत पाहवा मंडल अध्यक्ष कुंजपुरा,रूपचंद चैयरमैन ब्लॉक समिति, मोहन लाल मंडल अध्यक्ष सहित सभी विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.