July 9, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  उपायुक्त अनीश यादव ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित जन संवाद की शिकायतों के निपटान के लिए अपने स्तर पर जल्द से जल्द कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

इसके अलावा मुख्यालय से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए उच्च अधिकारियों से बातचीत करें ताकि पात्र व्यक्ति की समस्या का समय पर समाधान हो सके और वह सरकार की योजना का लाभ उठा सके।

उपायुक्त मंगलवार को लघुसचिवालय की सभागार में आयोजित बैठक में जन संवाद से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्रियों, सांसदो तथा विधायकजनों के जन संवाद के दौरान आई शिकायतों एवं समस्याओं का निर्धारित समय अवधि के दौरान प्राथमिकता के आधार पर निवारण करें। इसके लिए सभी विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें।

उन्होंने कहा कि जन संवाद कार्यक्रम सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के तहत प्राप्त शिकायतों एवं शिकायतों की चण्डीगढ़ मुख्यालय उच्च अधिकारियों द्वारा निगरानी की जाती है। इसलिए सभी अधिकारी गहन रूची लेकर समस्याओं का समाधान करें। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित विभाग के अधिकारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने समीक्षा के दौरान मुख्यत: बिजली विभाग, पशुपालन विभाग, क्रीड विभाग, खाद्य पूर्ति विभाग, सौर ऊर्जा विभाग तथा समाज कल्याण विभाग से संबंधित शिकायतों की समीक्षा की।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा, करनाल शुगर मिल के प्रबंध निदेशक हितेन्द्र कुमार व सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.