April 25, 2024

करनाल में हुआ सहकारी शुगर मीलों की प्रदेश स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन ,सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने दिए मिल अधिकारीयों को समय से गन्ना पिराई और भुगतान के निर्देश ,कहा ,इस बार 4 प्रतिशत बढ़ेगी गन्ने की आवक ,400 लाख क्विंटल का है लक्ष्य ,प्रदेश में किया गन्ना किसानों को सौ प्रतिशत भुगतान का दावा ,करनाल शुगर मिल का होगा नवीनीकरण ,5 हजार टन क्षमता की पानीपत में नई शुगर मिल होगी स्थापित ! शुगर मिल कर्मियों को मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ – ग्रोवर

सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने आज करनाल में प्रदेश भर की सहकारी शुगर मीलों की बैठक ली जिसमे उन्होंने मीलों की कार्यक्षमता की समीक्षा करते हुए गन्ना पिराई बारे मिल अधिकारीयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ! पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया की प्रदेश की सभी सहकारी मीलों में पिराई और गन्ना किसानों का गन्ना उठाने के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं और इस बार पिछले वर्ष की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक गन्ना आवक की उम्मीद है !

उन्होंने कहा की इस बार 400 लाख टन गन्ना पिराई का लक्ष्य रखा गया है ! उन्होंने दावा किया की प्रदेश में गन्ना किसानों को सौ प्रतिशत पेमेंट का भुगतान कर दिया गया है और आगे भी समय से पहले उन्हें गन्ने का भुगतान सुनिश्चित किया जायेगा ! उन्होंने कहा की वे सहाकरी गन्ना मीलों की सेहत सुधारने का काम कर रहे हैं , इस कड़ी में करनाल शुगर मिल के नवीनीकरण के साथ साथ पानीपत के डाहर गाँव में शुगर की क्षमता को 5 हजार टन बढ़ाया जा रहा है ! एक सवाल के जवाब में सहकारिता मंत्री ने कहा की शुगर मिल कर्मियों को सातवें वेतन का लाभ देने पर विचार किया जा रहा है ! मंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा की कांग्रेस देश हित की बजाये अपने हित में कम करती है इसीलिए उनमे फुट है जबकि भाजपा देश हित में कम करके सबका साथ सबका विकास के नारे को लेकर चलती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.