Advertisement


प्रदीप कुमार चौधरी हांसी के सेठ चौधरी छाजू राम के पौत्र थे जिन्होंने किसान परिवार में जन्म लेने के बावजूद कलकत्ता के नामी व दानी कारोबारियों में अपनी विशेष पहचान बनाई थी और दीनबन्धु चौधरी सर छोटू राम की भी उस जमाने में सेठ छाजू राम ने मदद की थी।
यह विचार नैशनलिस्ट कांगे्रस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी वेद पाल ने हांसी के पूर्व विधायक श्री पी.के. चौधरी के निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 1987 के विधानसभा चुनाव में पी.के. चौधरी ने जीत का रिकार्ड बनाया था और वे अपने दादा सेठ छाजू राम की तरह हर व्यक्ति के दुख:सुख में साथ देते थे और अपनी बेबाक टिप्पणीयों के लिये विधानसभा में व जनसभाओं में मशहूर थे। उन्होंने कहा कि पी.के. चौधरी दबंग व हंसमुख नेता थे जिनके चेहरे से ओज व तेज टपकता था और वे समाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर भाग लेते थे, वे जाति-पाति में विश्वास नहीं रखते थे और मानवीय गुणों की खान थे, वे गरीबों की मदद करते थे और बेसहारा का सहारा बनते थे। उन्होंने कहा कि उनके निधन से हरियाणा को अपूर्णीय क्षति हुई है जिसकी निकट भविष्य में भरपाई असम्भव है।
चौधरी वेदपाल ने राजेन्द्र पाल गुप्ता पत्रकार के निधन पर भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राजेन्द्र पाल गुप्ता ने पंजाब केसरी और दैनिक जागरण अखबार को चलाने व बढ़ाने के लिये अपना सारा जीवन अर्पित कर दिया। वे हमेशा लोकतंत्र के मुद्दों को जनता के बीच रखते थे और आदर्श पत्रकारिता की नींव रखी। उन्होंने कहा कि वे अपने पिता ओम प्रकाश गुप्ता की भांति अपनी जबान के धनी थे और कलम के सच्चे सिपाही थे। उन्होंने मिडिया को हमेशा लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ मान कर मर्यादा के बीच एक निर्भीक पत्रकार की भुमिका अदा की। चौधरी वेदपाल ने उनके निवास स्थान पर जाकर उनके पुत्र आयूष गुप्ता व परिवार के सदस्यों को अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की परमात्मा से प्रार्थना की।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री व मीडिया प्रभारी चौधरी विजयपाल एडवोकेट, पूर्व पार्षद अकाश गर्ग, सुखविन्द्र सिंह, अशोक काम्बोज,  जयपाल, सुबे सिंह, पवन बंसल, कार्यालय प्रभारी राधे श्याम गुप्ता, रिषीपाल तोगडिय़ा, प्रशान्त शर्मा एडवोकेट आदि ने भी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.