May 17, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस की सीआईए वन टीम ने एक आरोपी को चरस की तस्करी करते हुए गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

इस संबंध में कल दिनांक 22 अप्रैल 2023 को सब इंस्पेक्टर श्यामसुंदर सीआईए वन की अध्यक्षता में टीम अपराध रोकथाम व नशीले पदार्थों की खोजबीन हेतु थाना मधुबन के एरिया नंगला मेघा चौक पर मौजूद थी।

उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई कि रिंकू पुत्र कृष्ण लाल वासी इंद्रा कॉलोनी करनाल, चरस बेचने का काम करता है और आज अपनी मोटरसाइकिल नंबर एचआर05एई7385 मार्का बजाज डिस्कवर पर सवार होकर बडौली यू.पी. पुल से होकर मंगलौरा पुल से होते हुए करनाल की तरफ आएगा।

जिसके पास काफी मात्रा में चरस है। इसके खिलाफ पहले भी एनडीपीएस के कई मामले दर्ज हैं। प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा लालूपुरा मोड करनाल पर नाकाबंदी की गई।

दौराने नाकाबंदी कुछ समय पश्चात प्राप्त सूचना के मुताबिक एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक व्यक्ति आया। जिसने पूछताछ में अपना नाम रिंकू उपरोक्त बतलाया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से एक पॉलिथीन में से 500 ग्राम चरस बरामद की गई है व आरोपी की मोटरसाइकिल को भी कब्जा पुलिस में लिया गया।

इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना मधुबन में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 व 25 के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले की आगामी तफ्तीश सब इंस्पेक्टर नरेश कुमार सीआईए वन को सौंपी गई। आरोपी से पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी वर्ष 2006 से ही प्रतिबंधित नशीले पदार्थ तस्करी का काम करता है।

आरोपी उपरोक्त चरस को यमुना पार से उत्तर प्रदेश में एक जगह से एक व्यक्ति से सोलह हजार रुपए में खरीद कर लाया था और आरोपी इस चरस को करनाल में लाकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर नशे के आदि लोगों को करीब दो गुना महंगे दाम पर सप्लाई करने वाला था।

जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी के खिलाफ जिला करनाल के विभिन्न थानों में एनडीपीएस एक्ट के तहत छह मामले दर्ज हैं। इनमें से दो मामलों में आरोपी को माननीय न्यायालय द्वारा पंद्रह-पंद्रह साल की सजा सुनाई गई थी व एक मामले में दो साल की सजा सुनाई गई थी।

फिलहाल आरोपी जमानत पर बाहर चल रहा था। इसके अलावा आरोपी की भाभी भी नशीले पदार्थ बेचने का काम करती है। नशीले पदार्थ बेचने के अपराध में आरोपी की बहन भी फिलहाल जेल में सजा काट रही है।

आरोपी के दो भाई भी नशीले पदार्थों का काम करते थे, जिनकी अब मृत्यु हो चुकी है। हम कह सकते हैं कि आरोपी का पूरा परिवार ही नशीले पदार्थों की खरीद-फरोख्त के कारोबार में संलिप्त है।

आरोपी को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। दौराने रिमांड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व जिस व्यक्ति से आरोपी उपरोक्त चरस खरीद कर लाया था, उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाएगा और मामले का खुलासा किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.