May 18, 2024

करनाल/समृद्धि पाराशर: मानव सेवा संघ में रविवार को 106वां नेत्र जांच शिविर लगाया गया। शिविर का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सीएम प्रतिनिधि संजय बठला व सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अघी ने शिरकत की।

संघ के संचालक स्वामी प्रेममूर्ती की देखरेख में लगाए गए शिविर में डा. बीके ठाकुर और उनकी टीम ने कैंप में पहुंचे लोगों की आंखों की जांच की। कुल 164 लोगों का चैकअप किया गया, इनमें से 90 लोगों को आंखों का आप्रेशन करवाने की सलाह दी गई। दवाइयां मुफ्त वितरित की गई।

संजय बठला ने कहा कि मानव सेवा संघ नर सेवा ही नारायण सेवा के संकल्प के साथ कार्य कर रहा है। संघ की ओर से समय-समय पर जरूरतमंद परिवारों की कन्याओं का विवाह करवाना, मेडिकल शिविर लगाना व रक्तदान कैंप लगाना आदि कार्य किए जाते हैं।

प्रतिदिन जरूरतमंद लोगों के लिए भंडारा भी लगाया जाता है। राजेश अघी ने कहा कि समाज के गरीब तबके को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाना सबसे बड़ा पुण्य कार्य है।
इस मौके पर स्वामी प्रेममूर्ती ने बताया कि वर्ष 1956 से संघ की ओर से जल सेवा की जा रही है।

शहर में अलग-अलग स्थानों पर रेहडिय़ों व वाटर कूलर के माध्यम से जल सेवा का कार्य किया जा रहा है। संघ के प्रांगण में आधार कार्ड बनवाने व निशुल्क मेरिज ब्यूरो की सेवा भी उपलब्ध है।

डा. बीके ठाकुर ने आंखों की देखभाल करने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि आंखों को साफ सुथरा रखना चाहिए। समय-समय पर डाक्टर से परामर्श भी लें।

इस अवसर पर देविंद्र वालिया, डा. बलदेव राज, सावित्री बिंदलस, रामप्रकाश शर्मा, सतिंद्र आर्य, रामकुमार सिंह, दुलियाराम शर्मा, महेंद्र नरवाल, राकेश नागपाल, जीडी मेहता, हरिचंद मलिक, हरिकिशन सैनी, सतपाल टुटेजा, भूपेंद्र जोशी, पुना राम व राम कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.