Advertisement


कृषि मंत्री वीरवार को निगदू के गीता विद्या मंदिर स्कूल में वार्षिकोत्सव में बोल रहे थे। इससे पहले कृषि मंत्री ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है,परन्तु आज के अभिभावक अपने बच्चों को नौकरी के लिए बड़े-बड़े स्कूलों में शिक्षित करने के लिए लाखों रूपये खर्च कर रहे है,लेकिन अभिभावक को चाहिए कि वे अपने बच्चों को संस्कारवान शिक्षा से जोड़े,जिसे देश में विद्या भारती शिक्षण संस्थान बखूबी निभा रहे है। उन्होंने बच्चों को संस्कारित जीवन जीने का संदेश दिया। अभिभावकों व शिक्षकों को बच्चों में अच्छे संस्कार भरने चाहिए। इस अवसर पर कृषि मंत्री ने गीता विद्या मंदिर स्कूल के भवन निर्माण के लिए 11 लाख की राशि देने की घोषणा की।
इस कार्यक्र्रम में गीता विद्या मन्दिर के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये । इस कार्यक्रम में विधार्थियों ने गणेश वंदना,सरस्वति वंदना व स्वागत गीत की प्रस्तुति दी और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यकम प्रस्तुत किया। मंचीय कार्यक्रमों में विभिन्न समूह नृत्य भांगड़ा,हरियाणवी,महारास,नाट्य कला,देशभक्ति प्रस्तुत कर सभी बच्चों ने बेठे अतिथिगण व अभिवावकों का मन मोह लिया।
स्कूल कमेटी की ओर से मुख्यातिथि को स्मृति चिह्न व प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कार वितरत कर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर भारतीय चिकित्सा परिषद् हरियाणा के अध्यक्ष डॉ.ऋषि राज विशिष्ठ ने बच्चों को जीवन में संस्कारिक बनकर अपने माता-पिता व गुरूओं की सेवा करने का आग्रह किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुँची जिला परिषद् सदस्य व भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री मीना चौहान ने अभिभावकों को अपने बच्चों के अंदर संस्कार देने का आग्रह किया तथा स्कूल के प्रबंधक हरभजन सिंह व प्रधानाचार्य सोमनाथ शर्मा ने आए अतिथियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन जयपाल सावंत,स्कूल कमेटी के प्रधान श्रवण राणा,उपप्रधान सतपाल बवेजा,कोषाध्यक्ष विनोद गुप्ता ,निगदू मंडलध्यक्ष हिसम सिंह मैहला,अर्पण गुप्ता,राष्ट्रीय स्वयं सेवक के जिला कार्य वाहक भीष्म राणा,जीवन अनेजा,सतनारायण गुप्ता,निगदू महिला मोर्चा की मंडलध्यक्ष संतोष गर्ग,सरपंच मुकेश,हैबतपुर सरपंच राजपाल,विष्णु रणा,धर्मपाल घोलपुरा,ज्ञान पस्ताना,रकम सिंह कोयर,राजेश कारसा,सुनील बीड़-बड़ालवा व तरूण पाल सिंह मौजूद थे।
निगदू में गीता विद्या मंदिर स्कूल के विद्यार्थी सचिन संभ्रवाल ने गोल्ड मेडल जीतने पर मुख्यातिथि कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने उन्हें 21 हजार रूपये का आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की। खिलाड़ी ने मंत्री से कहा कि उन्हें 10 नवम्बर को नेपाल में होने वाली इंटरनैशनल प्रतियोगिता में खेलने के लिए जाना है।
हैबतपुर में कृषि मंत्री मिले गन्ना किसानों से
निगदू के गीता स्कूल में कार्यक्रम से लौटते समय कृषि मंत्री गांव हैबतपुर में गन्ना किसानों से रूबरू हुए। उन्होंने किसानों को अधिक से अधिक गन्ना लगाने को कहा। कृषि मंत्री ओ.पी.धनखड़ ने किसानों को कहा कि प्रदेश सरकार ने गन्ने व  गेहूं के भाव में बढ़ौतरी की है इस बढ़ौतरी से किसानों को गेंहू में 2200 रूपये व गन्ने में 3 हजार रूपये प्रति एकड़ लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.