April 25, 2024

करनाल। स्मार्ट सिटी के तहत करनाल नगर निगम के अंतर्गत घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले उत्तम नगर में बनने वाले पार्क, पार्किंग, जिम, मॉस्क लाइट, मैदान, वालीवॉल कोर्ट व अन्य जनसुविधाओं के निर्माण व सौंदर्यकरण को लेकर डीसी निशांत यादव की मौजूदगी में उत्तम नगर के मौजिज लोगों के साथ डीसी कार्यालय में हुई बैठक में कई गंभीर मुद्दों पर चिंतन मंथन हुआ।

अध्यक्षता करते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों से अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि हम लोग इस कार्य में पूरी शिद्दत से प्लानिंग कर रहे हैं, अधिकारियों को भी चाहिए कि वे जी जान से इस कार्य में जुट जाएं, निर्माण कार्य तो बढिया होना ही चाहिए, लेकिन उसकी संभाल उससे कहीं अधिक जरूरी है।

जनसुविधाओं में लगा सामान मजबूत हो, यानी दादा लगाए पोता बरते वाली कहावत चरितार्थ होनी चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के आशीर्वाद से उत्तम नगर बहुत सुंदर और सभी जनसुविधाओं से लबरेज हो ताकि इसकी मिसाल दी जा सके।

विधायक हरविंद्र कल्याण ने अधिकारियों से कहा कि उत्तम नगर के निर्माण में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए, बजट से लेकर अन्य किसी भी समस्या के संदर्भ में अधिकारी डीसी निशांत यादव और मुझसे संपर्क कर सकते हैं। मौके पर मौजूद उत्तम नगर के लोगों ने भी विधायक कल्याण व डीसी निशांत यादव के समक्ष अपनी बात रखी, किसी ने पार्क के चारों ओर ग्राउंड पर चार मॉस्क लाइट लगाने की बात कही तो किसी ने छठ पूजा के लिए वर्तमान स्थान को बढ़ाने की मांग की।

नगर निगम अधिकारी मढ़ाण ने बताया कि कहां कितनी मिटटी डलेगी, कहां क्या व्यवस्था रहेगी। श्मशान भूमि के साथ साथ पार्किंग की व्यवस्था पर चर्चा की गई। डीसी निशांत यादव ने उदाहरण दिया कि सेक्टर सात के कुछ रहवासी सारी व्यवस्थाओं को खुद मेनटेन करते हैं, इसी तरह की व्यवस्था यहां ये लोग बना लें। गार्ड के साथ साथ सीसीटीवी लगाने की भी बात कही गई।

विधायक कल्याण बोले कि उत्तम नगर के वासी अपनी कमेटी बना लें जो आपके एरिये का पूरा रख रखाव करे। इस मौके पर शहर के सेक्टर सात के ब्रह्नानंद चौक से लेकर सभी चौक के उनके सौंदर्यकरण पर भी चर्चा हुई। मौके पर नगर निगम अधिकारियों के अलावा एसपी गंगाराम पूनिया, एक्सईन पंचायती राज परमिंद्र सैनी व कई संबंधित मौजूद रहे।

जीटी रोड बसताड़ा की सड़क 44 फुट चौडी होगी

विधायक हरविंद्र कल्याण ने मीटिंग में जीटी रोड बसताड़ा की सड़क को 44 फुट करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ये 22 फुट चौडी है जबकि इसे 44 फुट चौड़ा होना चाहिए ताकि लोगों को दिक्कते ना झेलनी पड़ें। वर्तमान में यहां जोहड़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.