Advertisement


हम आपको बता दे की 3 दिन पहले करनाल के सबसे व्यस्तम चौक पर कार्यरत ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी बाबू राम की जो खबर हमने दिखाई थी उसके बाद उस खबर ने पूरी हरियाणा पुलिस व हरियाणा भर में बाबू राम के चर्चे काफी तेज हो गए ,सभी लोगों ने बाबू राम की खूब प्रशंशा भी की और कहाँ की अगर सभी पुलिस कर्मचारी बाबू राम की तरह ही अपना काम पूरा ईमानदारी व निष्ठां से करे तो हरियाणा पुलिस की छवि को सबसे बेहतर बनाया जा सकता है !

पुलिस अधीक्षक करनाल श्री जशनदीप सिंह रंधावा भा.पु.से. ने यातायात पुलिसकर्मी मुख्य सिपाही बाबुराम को अपनी डयुटी को कर्तव्य प्रण व सच्ची निष्ठा से निभाने के लिए सम्मानित किया। मुख्य सिपाही बाबुराम करनाल पुलिस की यातायात ईकाई में हस्पताल कि चौक करनाल पर तैनात है।

जैसा कि आपको विदित है कि हस्पताल चौक करनाल शहर का एक मुख्य चैराहा है, जिसपर एक ओर मेडिकल कालेज है तो दूसरी ओर करनाल की मेन मार्किट व एक ओर का रास्ता लद्यु-सचिवालय की ओर आता है और एक रास्ता माडल टाउन करनाल की ओर जाता है। यह चौक काफी संकीर्ण है और इस पर वाहनों का आवगमन बहुत ज्यादा है। मुख्य सिपाही बाबुराम अकेला इस पूरे यातायात को पूरी तरह से व्यवस्थीत कर सुचारू रूप चलाता है। उसके कर्तव्य के प्रति उसकी लगन व मेहनत को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक करनाल ने उसे प्रषंसा पत्र व नगद ईनाम देकर सम्मानित किया।

वहीं दूसरी ओर शेरगढ टापू निवासी दो युवक अजित सिहं पुत्र श्री सुरत सिंह व सतीष कुमार पुत्र श्री दलेल सिंह को उनके साहसिक कार्य के लिए श्री रंधावा द्वारा सम्मानित किया गया। गांव शेरगढ टापू के लोगो के लिए खेतो से मोटर चोरी, ट्रासफर्मर चोरी और तार चोरी की वारदाते को अन्जाम देने वाले चोर गिरोह के दो सदस्यो को दोनो युवको द्वारा गांव शेरगढ टापू के खेतो पहरे दारी के दौरान धर-दबोचा कर पुलिस के हवाले किया गया। जिनसे पुलिस की पुछताछ में उस इलाका की काफी चोरी की वारदातो का खुलासा हुआ व भारी मात्रा मे चोरी का सामान भी बरामद किया गया। अजित सिंह व सतीष कुमार के इस सराहनीय कार्य के लिए उनको आज प्रषंसा पत्र व नगद ईनाम देकर सम्मानित किया गया। उपरोक्त युवको द्वारा पहले भी कई बार पुलिस की मदद की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.