Advertisement


करनाल (भव्य नागपाल): करनाल में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज स्थानीय आईटीआई चौक स्थित फ्लाईओवर के नीचे नगर निगम करनाल द्वारा आयोजित कला संगम प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया और गांधी जी के प्रिय चरखे को चलाया। मुख्यमंत्री ने लकड़ी और सूत के तानेबाने से तैयार एक फ्रेम जिस पर लिखा हुआ था कि मैं वचन देता हूं कि आज से कहीं भी गंदगी नहीं फैलाऊंगा वही प्रीताकात्मक रूप से लाल धागा बांधकर जनता को स्वच्छता बनाएं रखने का संदेश भी दिया।

मुख्यमंत्री कला संगम प्रतिस्पर्धा में व्यस्त कलाकारों के बीच गए और उनसे परिचय लिया तथा करनाल में आने पर उनके लिए आभार के शब्द कहे। मुख्यमंत्री ने ए-34 ब्लॉक में जाकर उन्होंने कश्मीर से आए पेंटिंग कलाकारों से संवाद किया और कलाकारों ने आज के आयोजन में शरीक होने को गर्व की बात बताया। सी.एम. ने प्रतियोगिता में उमड़े कलाकारों की पेंटिंग गतिविधियों को घूमकर देखा और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे फ्लाईओवर की दिवारें नये स्वरूप में दिखेगी और शहर का सौंदर्यकरण भी बढ़ेगा।

मणिपुर से आए एक कलाकार संतोष ने मुख्यमंत्री को उनका पोरट्रेट भेंट किया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार करके कलाकार को साधूवाद दिया। सी.एम. ने यह भी कहा कि यहां से गुजरने वालों को पेंटिंग व कलाकृतियां देख सूकून मिलेगा और वे इनकी खूबसुरती की छवि अपने मन में बसा कर जाएगें। साथ ही मुख्यमंत्री ने कला संगम प्रतियोगिता के आयोजन के लिए नगर निगम की भी सराहना की।

नगर निगम की आयुक्त डा0 प्रियंका सोनी के अनुसार प्रात: 11 बजे तक देश के भिन्न-भिन्न भागों से 150 टीमों ने कला संगम प्रतियोगिता में आकर अपना पंजीकरण करवा लिया था जो हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, असम, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल इत्यादि राज्यों से आए थे।  प्रतियोगिता स्थल पर निगम के कर्मचारियों ने एक ड्रा के माध्यम से कलाकारों को फ्लाईओवर की दिवारों पर ब्लॉक आवंटित किए थे जिन पर कलाकारों ने इंडियन कल्चर के थीम पर कूची से विविध रंगों को उकेर कर चित्रकारी की। फ्लाईओवर के दोनों ओर फैले विशाल रैम्प पर पेंटिंग के रंगों की दुनिया उभर कर दिखाई दे रही थी।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.