March 28, 2024

करनाल (भव्य नागपाल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर रविवार को करनाल की नई सब्जी मंडी पहुंचे। सी.एम. ने नवनिर्मित 52 दुकानों का उद्घाटन किया और मौजूद जनता को सम्भोदित करते हुए सरकार की उपलब्धिया बताई। वही मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा की मंडियों में 1 तारिक से धान की खरीद शुरू हो जाएगी, हाल ही में हुई बारिश होने के चलते खरीद में थोड़ी देरी हुई।

वहीं किसानो के पैसे खाते में सीधा डालने को लेकर सरकार द्वारा फैसला वापस लेने के सवाल पर सी.एम. ने कहा कि किसान, व्यापारी व् आढतियों से हमारी बात हुई है, एक वर्ष के लिए जैसे खरीद हो रही है वैसे ही चलेगी अगले वर्ष से जो किसान सीधा अपनी पैसे लेने चाहेयेंगे उसी प्रकार से उन्हें मिलेगे।

साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा पहला प्रदेश बन गया है जहाँ शहरी और ग्रामीण क्षेत्र मिलकर दोनों ओडीएफ़ यानि खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं और 2 अक्टूबर के निर्धारित टार्गेट से पहले हमने लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया। वही दादुपुर नलवी नहर के सवाल से बचते हुए नजर आए मुख्यमंत्री। मंडी के आढ़तियों व दुकानदारों ने भी मुख्यमंत्री के सामने अपनी कई मांगे रखीं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, केडीबी के मानद सचिव अशोक सुखीजा, उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया, एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, भाजपा प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, भाजपा नेता योगेन्द्र राणा, जगदेव पाढ़ा, राईस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान विनोद गोयल, नई सब्जी मंडी एसोसिएशन के दीपक सहित भारी संख्या में व्यापारी व किसान उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.