April 19, 2024

करनाल के सभी प्ले स्कूल्स की एक बैठक गत दिवस होटल डिवेंक्चर में आयोजित की गई, जिसमें जिला करनाल के लगभग सभी प्रमुख प्ले स्कूलो के प्रबंधकों ने भाग लिया और संगठन का लोकतांत्रिक प्रणाली से गठन करते हुए बहुमत के द्वारा प्ले स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों को चुनाव सम्पन्न हुआ।

इस बैठक में सर्वसम्मति से दून वाटिका प्ले एंड फाउंडेशन स्कूल फॉर द जीनियस के एमडी व जाने माने शिक्षाविद् कुलजिंदर मोहन सिंह बाठ को अध्यक्ष, बिनस्टॉक के जतिन चावला को उपाध्यक्ष , अम्बर प्ले स्कूल के राहुल कादियान को सेक्रेट्री, सीड्स टू सप्लिंग प्ले स्कूल के मुनीश अग्रवाल को कोषाध्यक्ष, वंडर किड्स प्ले स्कूल के स्वतन्त्र कुकरेजा को जन संपर्क अधिकारी तथा अमित फोर को घरौंडा, स्वाति मालिक को निलोखेड़ी से कार्यकारणी सदस्य के रूप में चुना गया, शेष सभी स्कूल प्रतिनिधियों को करनाल प्ले स्कूल एसोसिएशन के सम्मानित सदस्य के रूप में संगठन में शामिल किया गया ।

बैठक में प्ले स्कूलों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई तथा वर्तमान समय में जारी करोना के मुश्किल दौर में जिला करनाल के प्ले स्कूलों के सामने उपस्थित चुनौतियों को सामना करने हेतु गहन विचार मंथन हुआ और इस कठिन दौर में संगठन शक्ति को मजबूत बनाते हुए, अभिभावकों के सक्रिय सहयोग से देश की वास्तविक पूंजी, नन्हें नौनिहालों को विश्वस्तरीय प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध करवाने का संकल्प लिया गया।

प्ले स्कूल संगठन के प्रतिनिधियों ने सरकार को प्ले स्कूलों के समक्ष उपस्थित समस्यायों व कठिनाइयों के हल के लिए तुरंत सार्थक पहल करने व सहयोग प्रदान करने की मांग दोहराई। हरियाणा सरकार द्वारा प्ले स्कूलों को मान्यता प्रदान करने संबंधी जो नवीनतम दिशा निर्देश जारी हुए है, उन पर भी विस्तार से चर्चा व विचार मंथन किया गया तथा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रावधानों के अनुरूप विश्वस्तरीय व अफोर्डेबल प्रारम्भिक शिक्षा समाज के सभी वर्गो को उपलब्ध करवाने की बात का उपस्थित सभी ने उन्मोदन किया।

इस मीटिंग में सर्वसम्मति से करनाल के सभी प्ले स्कूलों के लिए एक कॉमन करिकुलम, हॉलीडेज, एग्जाम पैटर्न व फीस हैड के लिए भी सहमति बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.