April 16, 2024

Live – देखें – Big News – अमेरिका में हुई करनाल के उपलाना गांव के मनिंदर की हत्या मामला , मनिंदर के शव को जल्दी लाया जायेंगा भारत , हरियाणा सरकार ने भी की परिवार की मदद ,देखें Live – Share Video

करनाल के गांव उपलाना के डेरासाईवाला से गए मनिन्द्र की 22 फरवरी को अमेरिका में स्टोर में काम करते वक़्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद सोशल मीडिया पर उसका शव भारत लाने के लिए मुहिम चली औऱ लोगों ने पैसे डोनेट करके खूब फण्ड दिया। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी मनिन्द्र के परिवार वालों को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी है। इन सबके बाद मनिन्द्र का शव भारत आने की आस जगी है।

जो चला गया वो तो वापिस आने से रहा , लेकिन उसके बच्चे , उसका सुहाग उसका आखिरी दीदार करना चाहता है। वो बूढ़ा पिता जिसने उसको अमेरिका भेजने के लिए अपनी ज़मीन तक बेच दी वो उसे आखिरी बार देखना चाहता है। वो मां जिसे मालूम है मेरा बेटा अब इस दुनिया मे नहीं है, पर आखिरी बार वो उसका चेहरा देखना चाहती है जिसे वो बचपन में गुरबाणी पढ़ाया करती थी।

बात मनिन्द्र की हो रही है, वो मनिन्द्र जो अब इस दुनिया को छोड़कर जा चुका है। दरसअल अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्टोर पर काम करते वक़्त 22 फरवरी को चोरी करने आए नीग्रो की तरफ से मनिन्द्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद परिवार वालों के पास उसका शव वापिस लाने के लिए पैसे नहीं थे। पर मनिन्द्र के ममेरे भाई हरप्रीत जो अमेरिका में रहते हैं उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से एक मुहिम चलाई Go Fund Me , ताकि मनिन्द्र का शव भारत वापिस लाया जा सके। मनिन्द्र के ममेरे भाई हरप्रीत ने बड़े भावुक अंदाज़ में Go Fund Me के पेज पर लिखा कि

मेरा भाई मुझे छोड़ कर चला गया। वो अपने दो बच्चे, अपनी पत्नी, अपने पिता को इस दुनिया से छोड़ कर चला गया। वो अपने परिवार को बहुत प्यार करता था, अपने बच्चों को ,अपनी पत्नी को प्यार करता था। 7 से 11 काम करता था, जब कोई नीग्रो उसको गोली मारकर और चोरी करके गया।

मनिन्द्र ने कभी किसी को बुरा नहीं कहा, उसने आज तक कभी बुरा काम नहीं किया और ना बुरा बोला। अब उसके शव को भारत वापिस भेजना है ताकि उसके बच्चे, पत्नी और परिजन आखिरी बार देख लें। कृपया हमारी मदद करें हमें उसके शव को वापिस भारत भेजना है।

इसके बाद मुहिम में लोगों ने मनिन्द्र का शव भारत पहुंचाने के लिए दिल खोल कर पैसे डोनेट किए और अभी भी जनता मनिन्द्र के परिवार वालों के लिए पैसे डोनेट कर रही है।मनिन्द्र के शव को भारत पहुंचाने और उसके बच्चों की परवरिश और उसके पिता का इलाज करवाने के लिए अब तक जनता ने 51816 US डॉलर डोनेट कर दिए हैं।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी उनके परिवार की मदद की है, और उस परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने की बात कही, इतना ही नहीं बल्कि उनके परिवार में से एक व्यक्ति को DC रेट पर नौकरी देने की बात भी कही। वहीं मनोहर लाल ने कहा कि उसका शव भारत आए इसके लिए प्रशासन और एंबेसी से बात की जाएगी।

करनाल प्रशासन की तरफ से एम्बेसी के ज़रिए पावर ऑफ अटॉर्नी भेज दी गई है जिसके जरिये अमेरिका की पुलिस मृतक मनिन्द्र के ममेरे भाई हरप्रीत को जांच में शामिल कर सकेगी। वहीं खबर ये भी है कि हरप्रीत को अमेरिका में मृतक मनिन्द्र का शव मिल गया है और अब बस एम्बेसी की तरफ से कागजी कार्रवाई बची है, जिसके बाद मनिन्द्र के शव को करनाल लाया जा सकेगा और विधिविधान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जा सकेगा।

शव को भारत आने में तकरीबन 5-6 दिन का और वक़्त अभी लग सकता है। बहराल अब मनिन्द्र के परिवार वालों को इंतजार है उसके शव ताकि वो उसको आखिरी बार देख लें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.