May 2, 2024

बंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह को गुप्त तरीके से एक चोरी व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना के संबंध में सुचना प्राप्त हुए, सुचना मिलते ही आरोपी को गिरफतार करने के लिए प्रबंधक थाना द्वारा ए.एस.आई. प्रवीन कुमार की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर संबंधीत स्थान के लिए रवाना किया गया।

ए.एस.आई. प्रवीन कुमार व उनकी टीम ने अर्जुन गेट करनाल में पहुंचकर योजनाबद्व तरीके से छापामारी करके आरोपी….. रितिक पुत्र राकेष वासी वाल्मिकी बस्ती अर्जुन गेट करनाल को धर दबोचा। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 15.11.19 को आरोपी को माननीय अदालत के सामने पेषकर एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया व दौराने रिमांड उससे पूछताछ कर उसके एक साथी आरोपी….. सुमित उर्फ खुसकी पुत्र अष्विनी वासी वाल्मिकी बस्ती अर्जुनगेट करनाल को कलंदरी गेट करनाल से गिरफतार किया गया। पुलिस पुछताछ पर आरोपीयों द्वारा चोरी और स्नैचिंग की चार वारदातों का खुलासा किया गया, जिनमें से तीन वारदात थाना शहर करनाल क्षेत्र की थी और एक वारदात कस्बा पिपली जिला कुरूक्षेत्र में करने बारे बताया गया।

पुलिस द्वारा आरोपीयों के कब्जे से वारदातों में प्रयोग की गई मोटर साईकिल व एक मामले में 1100 रूपये की राषि बरामद की गई, आज आरोपी….. रितिक की रिमांड अवधि समाप्त होने पर दोनों आरोपीयों को माननीय अदालत के सामने पेष किया जाएगा व आरोपीयों को अन्य मामलों में शामिल जांच करके बरामदगी की जाएगी और घटना स्थलों की निषानदेही करवाई जाएगी। पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी थाना शहर करनाल में दर्ज एक डकैती के मामले में करीब दो साल पहले भी जेल जा चुके हैं और करीब 06/07 महीने पहले ही जेल से बाहर आए थे।

इसके अलावा प्रबंधक थाना शहर करनाल की एक अन्य टीम ने उनके निर्दोषों के अनुसार ए.एस.आई. सुरेष कुमार की अध्यक्षता में कार्य करते हुए गुप्त सुचना के आधार पर एक अन्य स्नैचिंग गिरोह के सदस्य आरोपी….. योगेष उर्फ गोलू पुत्र पवन वासी कुम्हारों कुंआ के पास जुण्डला गेट करनाल को दिनांक 15.11.19 को हांसी चैंक के पास करनाल से गिरफतार किया।

पुलिस पुछताछ पर आरोपी ने अपने अन्य साथी आरोपीयों….. विनय पुत्र कर्मसिंह वासी शंभू मौहल्ला जाटो गेट करनाल व राजन उर्फ काटड़ू पुत्र जानकीदास वासी सदर बाजार करनाल के साथ मिलकर एक महिला से पर्स छीना था। जिस संबंध में थाना शहर करनाल में मुकदमा नं0- 872/19 धारा 379-ए भा.द.स. के तहत दर्ज है।

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी….. राजन उर्फ काटड़ू पहले से ही किसी अन्य मामले में जेल में बंद है, जो उसे कोर्ट से प्रोडक्षन वारंट पर लेकर शामिल जांच किया जाएगा और दूसरे आरोपी….. विनय को भी बहुत जल्द गिरफतार कर सलाखों के पिछे पहुंचाया जाएगा।

आज दिनांक 16.11.19 को आरोपी….. योगेष उर्फ गोलू को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा व दौराने रिमांड आरोपी के कब्जे से उपरोक्त मामले के संबंध में पूछताछ कर बरामदगी की जाएगी व घटना स्थल की निषानदेही करवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.