April 19, 2024

असंध/करनाल: भाजपा के जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने गांव सालवन में ग्रामीणों से भाजपा की नीतियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में हर वर्ग की उन्नति के रास्ते खुले हैं। उन्होंने बताया कि अनुबंधित व अतिथि प्राध्यापकों का मासिक मानदेय बढाया। यागेंद्र राणा ने बताया कि पहले उन्हें 25 हजार रुपये मासिक मानदेय मिलता था। जिसे मनोहर सरकार ने बढाकर 57 हजार किया।

उन्होंने कहा कि यह मानदेय दोगुना से भी अधिक बढा है। जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने कहा कि मनोहर सरकार के समान काम समान वेतन पर आधारित इस निर्णय ने पारदर्शिता की मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी नौकरियों की झडी लगा रखी है। इस अलग अलग विभागों में 15684 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। योगेंद्र राणा ने कहा कि पूरे देश में मनोहर सरकार की नीतियों की गूंज है।

अभी हाल ही में नीति आयोग की बैठक हुई। जिसमें हरियाणा सरकार द्वारा संचालित जल ही जीवन है योजना का खूब प्रशंसा हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी प्रदेशों ने मनोहर सरकार की इस नीति की सराहना की। योगेंद्र राणा ने कहा कि मनोहर सरकार हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों की व्यवस्था सुधारने में जुटी हुई है। सभी सरकारी स्कूलों में पहले सत्र से ही विद्यार्थियों को मुफत पुस्तके वितरित की गई है।

योगेंद्र राणा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मनोहर सरकार ने पहली बार हरियाणा में सरकारी विभागों में ई गवर्नेस प्रणाली को लागू किया। जिससे भ्रष्टाचार रोकने में बडी सफलता प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक में मनोहर सरकार ने दलहनों व दालों पर लगने वाला बाजार शुल्क माफ करने का फैसला लिया। जिससे किसानों को फसलों के अच्छे दाम मिलेंगे व उद्योगों को भी बढावा मिलेगा।

योगेंद्र राणा ने उपस्थित ग्रामीणों से आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। इस मौके पर प्रवीण राणा, रमेश, विनोद, रिषीपाल, दीपक, रजत, गौरव, संदीप, सागर, सूर्य, अभिषेक, आसू, रोहित, रवि आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.