April 25, 2024

Live – देखें – Big News – आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना की प्रथम लाभार्थी करनाल की करिश्मा को नही मिला कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में इलाज , देखें Video – Share Video

पिछले 15 दिनों से माँ बाप बेटी को लेकर रहे बटक, आयुष्मान योजना से अभिभावक नाराज , मामला मीडिया में आने के बाद आज इंद्री हल्के के सामूहिक हस्पताल में डॉक्टरो ने किया करिश्मा को एडमिट , इलाज किया शुरू , पिता ने कहा योजना तो है अच्छी लेकिन मेरी बेटी के नही आई कोई काम जिस हस्पताल में हुई बेटी वही नही हुआ उसका इलाज टेस्ट करके कहा रिपोर्ट ले जाना !

आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना की देश की पहली प्रथम लाभार्थी करिश्मा पिछले 15 दिन से बीमार चल रही है आठ महीने की करिश्मा को उसके पिता अमित व माता मौसमी अपने कंधे से लगाकर 15 दिनों से प्राइवेट अस्पताल से लेकर कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के चक्कर काट रहे थे लेकिन करिश्मा को इलाज नहीं मिला, कल वीरवार को पूरा दिन ‌करिश्मा को उसके माता पिता उसे कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में लेकर पहुंचे थे लेकिन वहां भी उसकी किसी ने नहीं सुनी और इलाज के लिए भटकते रहे लेकिन उसे इलाज नहीं मिला। ‌

करिश्मा के पिता ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को करिश्मा का योजना का बना हुआ कार्ड भी दिखाया और बताया कि उसकी बेटी को सबसे पहले इस योजना का लाभ मिला था ! वही बेटी की तबियत ज्यादा बिगडटी देख करिश्मा के मा बाप आज सुबह उसे इंद्री के सरकारी हसपताल में लेकर पहुंचे जहां करिश्मा का इलाज शुरू हुआ, मीडिया में मामला आने के बाद हस्पताल प्रशासन हिल गया और करिश्मा का इलाज शुरु किया गया !

सरकार की इस योजना से करिश्मा के माता-पिता का विश्वास उठ गया है करिश्मा ठीक हो सके इसके लिए वह भटकटे रहे और हार कर वह आज उसे इंद्री के सरकारी हसपताल में इलाज के लिए लेकर पहुंचे जहा मिडिया की दखल के बाद उसका इलाज शुरू हुआ !

वही करिश्मा के पिता का कहना है कि आयुष्मान भारत योजना तो अच्छी है लेकिन उनकी बेटी के लिए किसी काम की नही है क्योंकि जिस हसपताल में उनकी बेटी हुई वही पर उसकी किसी डॉक्टर ने सुध नही ली !

बता दे कि हस्पताल के विभाग ने ही रखा था इस बेटी का नाम करिश्मा आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख तक स्वास्थ्य बीमा मिलता है ये योजना वैसे तो 23 सितंबर 2018 से शुरू हुई थी लेकिन अगस्त के महीने में हरियाणा में इस योजना का पायलट प्रोजेक्ट शुरू हो गया था।

इस योजना के तहत करनाल के इंद्री के गांव घीसरपड़ी निवासी मौसमी का योजना कार्ड बना हुआ था ! 15 अगस्त 2018 को मौसमी की डिलिवरी कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में हुई और उसने एक बेटी को जन्म दिया। इस बेटी का नाम करिश्मा है जो विभाग के अधिकारियों ने ही रखा था और पूर देश में इस बेटी को ही आयुष्मान भारत के तहत सबसे पहले लाभ मिला था जो 9 हजार रुपए का था यह लाभ मेडिकल कॉलेज के एमएस को मिला था मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुद इस बेटी को आशीर्वाद दिया था योजना के उदघाटन समारोह पर ! बता दे की करिश्मा करीब पिछले 15 दिन से बीमार चल रही है कभी बुखार उतर जाता है तो कभी चड जाता है जिस कारन उसके माता पिता अपनी बेटी के इलाज के लिए चिंतित है !

वही इंद्री के सरकारी हस्पताल के एसएमओ का कहना है कि करिश्मा के बारे में मुझे पता है, करिश्मा का इलाज शुरू कर दिया गया है और कुछ टेस्ट किए गए है जिनकी रिपोर्ट जल्द ही आ जाएगी, करिश्मा भारत की बेटी है इसका अच्छे से ध्यान रखा जाएगा वही मामले के बारे में करनाल सिविल सर्जन का कहना है की बेटी के इलाज के लिए कह दिया गया है और जल्द ही करिश्मा स्वस्थ हो जाएगी और डॉक्टरो को अच्छे से इलाज के आदेश दे दिए गए है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.