March 29, 2024

( रिपोर्ट – कमल मिड्ढा ): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में आज सोमवार को हरियाणा भाजपा के एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल ने नव-निर्वाचित मेयरों सहित नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके संसद भवन स्थित कार्यालय में पहुँचकर आज की मुलाकात !

जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक एक कर सभी पांचों मेयरों व मुख्यमंत्री खट्टर को भी इस जीत की बहुत बहुत बधाई दी !

सोमवार को प्रदेश के सभी पांचो नवनिर्वाचित मेयर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत के लिए सभी मेयर को बधाई दी साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी शानदार जीत के लिए शुभकामनाएं दी ! करनाल निगम की मेयर रेणुबाला गुप्ता ने इस जीत का श्रेय प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री की नीतियों को दिया !

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश भाजपा के महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, संजय भाटिया भी मौजूद थे ! इससे पहले सभी नवनिर्वाचित मेयर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, सांसद किरण खेर से भी मुलाकात की ! जाहिर तौर पर निगम के मेयर चुनावों में हुई जीत के बहाने मुख्यमंत्री का केंद्रीय हाई कमान के सामने भी कद बढ़ा है !

हरियाणा में पिछले दिनों हुए पांच नगर निगम चुनाव में विजयी रहे भाजपा के पांचाें मेयर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज दिल्ली में मिले ! इन मेयरों की अगुवाई खुद मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने की ! गौरतलब है की हरियाणा के 5 जिलों में हुए नगर निगम चुनाव में शानदार जीत से भाजपा खासी उत्‍साहित है ! मुख्‍य मंत्री मनाेहर लाल नवनिर्वाचित मेयरों को मिलवाने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्‍य की राजनीतिक हालात की जानकारी भी दी !

मेयरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की ,मुलाकात के बाद प्रदेश प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ अनिल जैन के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संसद भवन में केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह से भी चर्चा की ,उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला भी मौजूद रहे !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्वाचित मेयरों को जीत की बधाई दी ,वही मेयरों ने चुनाव और अपने राजनीतिक सफर के बारे में प्रधानमंत्री को भी बताया ! प्रधानमंत्री ने मेयरों से 2019 के लोकसभा और राज्‍य विधानसभा चुनावों के लिए अभी से तैयारियों में जुट जाने को कहा !

बता दें कि हरियाणा में इसी माह हुए करनाल, पानीपत, यमुनानगर, हिसार और रोहतक के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की थी ! पहली बार मेयर के हुए सीधे चुनाव में भाजपा के प्रत्‍याशियों ने सभी नगर निगमों में जीत दर्ज की इसके बाद सोमवार को मुख्‍यमंत्री पांचों मेयरों की प्रधानमंत्री से मिलवाने लेकर नई दिल्‍ली पहुंचे ! प्रधानमंत्री से पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर,हिसार नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना, रोहतक नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, यमुनानगर नगर निगम के मेयर मदन सिंह और करनाल नगर निगम की मेयर रेणुबाला गुप्‍ता मिले !

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मेयरों के साथ  भाजपा के प्रदेश प्रधान सुभाष बराला और अन्‍य पार्टी पदाधिकारी भी थे ! सभी नेता हरियाणा भवन से प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए संसद भवन पहुंचे, इनके साथ प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, हरियाणा भाजपा के महामंत्री संजय भाटिया, संदीप जोशी और वेद पाल एडवोकेट भी थे !

मेयरों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की ! राजनाथ सिंह ने सभी को शानदार जीत के लिए बधाई दी और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दीं ! उन्‍होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए अभी से जुट जाने को कहा ! उन्‍होंने बेहतर कार्यप्रणाली और जनता से जुड़ाव पर जोर देने को कहा ! इस दौरान मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, प्रदेश भाजपा प्रधान सुभाष बराला, भाजपा ह‍रियाणा प्रभारी डाॅ. अनिल जैन सहित अन्‍य नेता भी मौजूद थे !

मेयरों ने मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और सुभाष बराला अगुवाई केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा और रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की ! दोनों मंत्रियों ने हरियाणा के नगर निगम चुनावों में भाजपा की जीत को बेहद खास बताया ! उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा नेता एकजुट होकर 2019 के चुनाव में भी पार्टी को विजयी बनाएं !

रोहतक, हिसार, पानीपत, करनाल और यमुनानगर में नवनिर्वाचित भाजपा मेयर इससे पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं ! उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला की अगुवाई में शनिवार को अमित शाह से मुलाकात की थी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.