एस.पी. करनाल ने जनरल परेड में पी.सी.आर. व राईडरों की कमीयों को खंगाल, पूर्नगठन कर अपराध नियंत्रण के लिए किया तैयार

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पुलिस अधीक्षक करनाल श्री जषनदीप सिंह रंधावा भा.पु.से. ने नई पुलिस लाईन करनाल में आयोजित जनरल परेड कार्यक्रम में जिले की सभी पुलिस पी.सी.आर. व राईडरों की विषेष चैकिंग की गई और पाई गई खामियों को टैक्निसियन द्वारा मौके पर ही ठीक करवाया गया। जैसे:— वायरलैस सैट, लाईट, कैमरा व अन्य उपकरणों को ठीक करवाया गया।

Advertisement


इसके साथ ही पी.सी.आर. व राईडरों पर तैनात कर्मचारीयों को पुलिस कप्तान द्वारा संबोधित किया गया। दौराने संबोधन उन्होंने कहा कि आम जनता को अधिकतर पुलिस पी.सी.आर., राईडरों और नाको पर ही मिलती है, जिनसे मिलकर एक आम नागरिक के जहन में पुलिस की छवि का निर्माण होता है, इसलिए एक पुलिस कर्मी को सदैव शलिन, सभ्य और उचित आचरण वाला होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहर में होने वाली अपराधीक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के सभी पैट्ोलिंग वाहनों के लिए एक नया रूट प्लान तैयार किया गया है, जो अति आवष्यक था। क्योंकि जनता के जान-माल की सुरक्षा करना पुलिस का प्राथमिक कर्तव्य है और पी.सी.आर. व राईडर की इसमें मुख्य भूमिका रहती है।

पुलिस कंट्ोल रूम में सुचना आने के बाद सर्वप्रथम पुलिस की इन ईकाईयों को ही मौके पर पहुंच कर जनता, अपराध/अपराधीयों का सामना करना पड़ता है, इसलिए पुलिस की इन ईकाईयों को दूरूस्त किया जाना अति आवष्यक था। उन्होंने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा जनता के साथ किसी भी प्रकार का दूव्र्यवहार सहन नहीं किया जाएगा और यदि पुलिस कर्मचारीयों के साथ कोई गलत व्यवहार/कर्तव्यपूर्ण में बाधा उत्पन्न करता है तो अपनी पी.सी.आर. व राईडरों पर लगे कैमरे या अपने मोबाईल कैमरा से रिकार्ड कर उचित साक्ष्यों सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पेष करें ताकि उनके खिलाफ भी कानून में दिए गए प्रावधान के मुताबिक कार्यवाही की जा सके।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डयुटीयों पर तैनात कोई भी कर्मी किसी भी प्रकार का नषा या धुम्रपान इत्यादि नही करेगा, अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्हें अच्छे कार्य के लिए प्रेरित करते हुए श्री रंधावा ने कहा कि जो भी पुलिसकर्मचारी अपराध नियंत्रण में अपनी अहम भूमिका निभाएगें, उन्हें उचित सम्मान देकर सम्मानित किया जाएगा।

आज इसी श्रंखला में उन्होंने अपने कर्तव्य को बेहतर रूप से निभाने वाले 25 कर्मचारीयों को नकद ईनाम व प्रषंसापत्र देकर सम्मानित किया। जो इस प्रकार से हैं:—-

1. निरीक्षक राजबीर सिंह प्रबंधक थाना शहर

2. उप-निरीक्षक मनोज कुमार प्रबंधक थाना सदर करनाल

3. ए.एस.आई. सुखबीर सिंह थाना सदर

4. ए.एस.आई. चंदन सिंह

5. ए.एस.आई. चरणसिंह

6. ए.एस.आई. सतपाल सिंह

7. मुख्य सिपाही गोपाल सिंह

8. मुख्य सिपाह भगवान सिंह

9. सिपाही सुनील सिंह

10. होमगार्ड राममेहर सिंह

11. ए.एस.आई. जयपाल सिंह

12. उप-निरीक्षक ऋषिपाल सिंह

13. सिपाही ललित कुमार

14. सिपाही सुभाष चंद

15. ए.एस.आई. निरंजन सिंह

16. मुख्य सिपाही लक्ष्मण सिंह

17. होमगार्ड रणधीर सिंह

18. मुख्य सिपाही राजेष कुमार

19. होमगार्ड गणेष कुमार

20. ए.एस.आई. नासी

21. मुख्य सिपाही भूपेन्द्र सिंह

22. सिपाही जरनैल सिंह

23. ए.एस.आई. गोविन्द राम

24. सिपाही देवेन्द्र सिंह

25. सिपाही जितेन्द्र सिंह।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.