March 29, 2024

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा है कि 70 सालों में पहली बार भाजपा और आर.एस.एस ने अनुसूचित जाति-जनजाति को संविधान से मिले रक्षा कवच को छीनने का काम किया है। इसके कारण यह वर्ग सबसे ज्यादा गुस्से में है। गुस्से का सैलाब भाजपा और आर.एस.एस को इस कदर बहाकर ले जाएगा कि 2019 में भाजपा का पता ही नहीं चलेगा कि भाजपा आखिर कहां गई। उन्होंने भाजपा नेताओं को नौटंकी बाज बताया।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हरियाणा में 8 हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए है। यह एक उत्पीडऩ का सबसे ज्यादा रिकार्ड है। कांग्रेस उन लोगों की कानूनी लड़ाई लड़ेगी। जिनके खिलाफ सरकार ने मामला दर्ज किया है। भाजपा न्यायपालिका और सरकार के बीच टकराव चाह रही है। जिससे स्थिति काफी गंभीर होगी।

वह करनाल में आयोजित सामुहिक उपवास कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में गंगा-जमुनी संस्कृति, राष्ट्रीय एकता और आपसी भाईचारे का बनाये रखने के लिए कांग्रेस देश भर में उपवास कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पर उपवास कर रहे है। कांग्रेस ने देश को आजाद करवाया है। इसलिए कांग्रेस के सामने देश पहले है सत्ता बाद में।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि जिस तरह भाजपा ने दलितो को दौड़ा-दोड़ा कर पीटा है ठीक वैसे ही प्रदेश की जनता भी चुनावो के दौरान भाजपा नेताओ को दौड़ा-दौड़ा कर पीटेगी। क्योंकि भाजपा के पाप का घड़ा अब भर गया है। इसलिए कांग्रेस भाजपा को श्राप देती है कि जिस तरह निर्दोषो को पीटा गया। उसी तरह भाजपा नेता भी गांव-गांव पीटेंगे।

उन्होने कहा कि चार सालो में जब भाजपा विकास के नाम पर कुछ नही कर पाई तो भाजपा ने देश में भाईचारा और एकता का माहौल बिगाडने के लिए देश में जातिवाद फैलाने की साजिश रच डाली। आर.एस.एस. और भाजपा ने इसके लिए अपने प्रशिक्षित कार्यकत्र्ता तैयार किए हैं। मोदी सरकार ने जानबुझकर गल्त तथ्य पेश किए।

जिसके चलते उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला सुनाया। उन्होने कहा कि मोदी सरकार लोगो का सामाजिक उत्पीडऩ करके सामाज में जहर घोल रही है। मोदी सरकार ने विकास के नाम पर तो कुछ किया नहीं इसलिए फिर से जातिवाद और सामाजिक उत्पीडऩ का जहर घोल के चुनाव जीतना चाहती है। उन्होने कहा कि यदि भाजपा में दम है तो वह सार्वजनिक तौर पर तथ्य पेश करें।

हरियाणा का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा को मनोहर सरकार ने चार बार आग में झोंक दिया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश सचिव पंकज पुनिया ने की पुनिया ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में निश्चित तौर पर कांग्रेस की सरकार बनेगी। राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री और अशोक तंवर प्रदेश के मख्यमंत्री बनेगें।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव पंकज पुनिया, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के चेयरमैन ज्ञान सहोता, डा. सुनील पवार, कृष्ण शर्मा बसताडा, दीपा राणा, संतोष केरालिया, कुलवंत कलेंर, मुनीश कामरा, भंगवत सिंह मान, राजेन्द्र कल्यण, कृष्ण कुटेल, जोगिन्द्र नली, संतोष तेजान, जंगला राम, नरेश संधु, पवित्र विर्क, दयाल सिंह सिरोही, सुरेन्द्र, चांद राम चौहान, अर्जुन सिंह, रघुबीर दादूपुर, संदीप, शुभकरण काम्बोज, सरवन कुमार समेत दर्जनो कांग्रेसी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.