April 19, 2024

एन.एच.-44 के फ्लाईओवर पर निगम द्वारा करवाए गए ग्रेफिटी कार्य का अवलोकन करते हुए।

करनाल 28 फरवरी: राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर वालजी भाई झाला ने मंगलवार को अपने करनाल दौरे के दौरान अधिकारियों और सफाई कर्मचारियों के साथ मिटिंगों से अलहदा नगर निगम द्वारा शहर मेंं बनवाए गए शीरो रूम और आई.टी.आई. चौक स्थित एन.एच. फ्लाईओवर पर ग्रेफिटी वर्क का अवलोकन भी किया।

इन जगहोंको देखकर उन्हे जो अनुभूति हुई, सांय के समय अधिकारियों के साथ की गई बैठक में उन्होने उसका जिक्र करते हुए कहा कि वे देश के भिन्न-भिन्न प्रांतों का दौरा करते हैं, लेकिन ऐसीखूबसूरत चीजें करनाल में ही दिखाई दी। उन्होने बैठक में ही मुक्त कण्ठ से नगर  निगम की आयुक्त डॉ. प्रियंका सोनी के प्रयासों की सराहना की।


राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन करनाल में बने शीरो रूम का अवलोकन करते समय सैल्फ हैल्प ग्रुप की महिला से जानकारी लेते हुए।

शहर की विजिट में चेयरमैन के साथ स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चन्द्र, नगर निगम के डी.एम.सी. रोहताश  बिशनोई और ई.ओ. धीरजकुमार भी थे। चेयरमैन ने आई.टी.आई. चौक के पास बनाए गए शीरो रूम का अंदर और बाहर से अवलोकन कर  वहां मौजूद सैल्फ हैल्प ग्रुप की महिला से भी इसके रख-रखाव को लेकर जानकारी ली।

उन्होने कहा कि नगर निगम द्वारा महिलाओं के मान-सम्मान के लिए यह एक बहुत बड़ी सौगात और नवीन प्रयास किया गया है, वे दूसरे  राज्यों में जाकर इसकी चर्चा करेंगे।

सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन ने एन.एच. के फ्लाईओवर पर वाल पेंटिग्स का अवलोकन करते हुए कहा कि इससे करनाल शहर के  सौंदर्यकरण के साथ-साथ नैशनल हाईवे के पुलों की खूबसूरती भी बढ़ी है। इस कार्य के लिए भी उन्होने नगर निगम आयुक्त की भरपूर सराहना की।

उन्होने अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा के दौरान निगम आयुक्त को इस बात की बधाई दी कि स्वच्छता को लेकर उनके द्वारा किए गए प्रयासों से करनाल गतसर्वेक्षण में उत्तर भारत के 2 से 10 लाख की जनसंख्या के शहरों की केटेगरी में सबसे साफ-सुथरा शहर चुना गया था उन्होने कहा कि शहर की स्वच्छता को देखकर लगता है कि इस वर्षके सर्वेक्षण में भी करनाल अच्छी रैंकिंग में आएगा।इस  पर  निगम  आयुक्त ने कहा कि यह सब सफाई कर्मचारियों की लगन और मेहनत का प्रतिफल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.