April 18, 2024
आदि शक्ति माँ झण्डे वाली सेवा समिति द्वारा आज दुआ मल्टीस्पश्लिटी हास्पिटल रणधीर लेन में निशुल्क दुसरे चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 78 के करीब मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। हस्पताल के के वरिष्ठ न्यूरो एवं स्पाईन सर्जन डा. राकेश कुमार दुआ ने मरीजों का चैकअप करके उन्हें दवाईयां दी, कैम्प में जरुरतमंद मरीजों को नि:शुल्क परामर्श भी दिया गया व उनकी नसों की नि:शुल्क जांच भी की गई। इस शिविर में जरुरतमंद मरीजों के दिमाग एवं रीढ की हड्डी के इन्फैक्शन, रीढ़ की हड्डी की चोट, दिमाग की रसौली, डिस्क प्राबलम इत्यादि का चैकअप किया गया। जरुरतमंद मरीजों की हड्डियों की जांच, फिजियोथैरेपी व एक्स-रे कैम्प में नि:शुल्क किये गये तथा एमआरआई एण्ड सीटी पर 40′ एवं स्पाईन सर्जरी पर 25′ की छूट प्रदान की गई।
डॉ दुआ ने बताया कि दुआ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में डॉ. सरबजीत सिंह, डॉ. मनोज खुराना, डॉ. श्रेया वर्मा तथा डॉ. शिवा गुप्ता अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यह सभी डॉक्टर अपने अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित चिकित्सक हैं और मरीज इनकी सेवाओं का लाभ दुआ मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल में सप्ताह के किसी भी दिन उठा सकते हैं। जिन किन्हीं मरीजों को मिर्गी के दौरे पड़ते हो, लकवे के मरीज हो, हाथ पैरों की कमजोरी हो, गर्दन व कमर दर्द हो, सिर की चोट के आप्रेशन हों एवं पुराना सिरदर्द अथवा सिर की चोट हो वह अपना उपचार दुआ मल्टीस्पेशलिटी हस्पताल में इन विशेषज्ञों से करवा सकता है।
शिविर में राहुल भटनागर, नीरज शर्मा, हिमाशुं, प्रतीक तथा संदीप रावल आदि शक्ति माँ झण्डेवाली सेवा समिति की तरफ से सेवा के लिए मौजूद थे, जबकि सुनील बहल, कंवर मैहला, राजेश कालड़ा, अनुपम शर्मा, प्रिंस, सतेन्द्र, सुभाष व कर्ण ने भी अपना सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.