March 28, 2024

आर.एस. पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को मेधावी छात्र पुरस्कार वितरण समारोह मनाया गया। वर्षभर शिक्षा, सांस्कृतिक, खेल व कला गतिविधियों में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह की शुरूआत स्कूल के प्रबंधक रघुबिन्दर सिंह विर्क ने दीप प्रज्जवलित करके की। बच्चों ने स्वागत गीत गा कर अभिभावकों का अभिनंदन किया। इस मौके पर प्रबंधक रघुबिन्दर सिंह विर्क ने सीए की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मोहित गुप्ता को एक लाख रुपए का चैक भेंट किया। साथ ही 44वां रैंक प्राप्त करने वाले शुभम गुप्ता को 51 हजार रुपए की राशि का चैक दिया। सीए दिशा गुप्ता को भी आकर्षक पुरस्कार दिया गया।

 

उल्लेखनीय है कि मोहित गुप्ता और शुभम गुप्ता ने आरएस स्कूल से शिक्षा ग्रहण की थी। समारोह में सीबीएसई की वार्षिक परीक्षा व नर्सरी से 12वीं कक्षा तक प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को आकर्षक पुरस्कार व छात्रवृत्तियां प्रदान की गई। स्कूल के प्रबंधक रघुबिन्दर सिंह विर्क ने स्कूल की क्रिकेट टीम को 20 हजार रुपए, बास्केटबाल लडक़े व लड़कियों की टीम को 10-10 हजार रुपए भेंट किए। सीबीएसई की 12वीं कक्षा की मेडिकल परीक्षा में जिलेभर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मेहताब को सम्मानित किया गया। विद्यालय की प्रिंसिपल ने वर्षभर की स्कूल की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस वर्ष बाल भवन में आयोजित प्रतियोगिताओं में आरएस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने ऑवर ऑल ट्राफी पर कब्जा जमाकर स्कूल का नाम रोशन किया। हाल ही में अंडर-19 क्रिकेट वल्र्डकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे शिवम मावी ने वर्ष 2014 तक आरएस पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षा ग्रहण की थी और एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने भारत का नाम विश्व स्तर पर चमकाने का नाम किया। समारोह में इस उपलब्धि पर खुशियां जाहिर की गई।

 

इस अवसर पर प्रबंधक रघुबिन्दर सिंह विर्क ने कहा कि स्कूल में पढ़ रहे बच्चों का भविष्य संवारने के लिए स्कूल प्रबंधन, अध्यापक व पूरा स्टाफ दृढ़संकल्पता और प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों को भी बच्चों को शिक्षित करने में अपना रोल अदा करना चाहिए। रघुबिन्दर सिंह विर्क ने स्कूल में छात्र-छात्राओं को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं से अभिभावकों को विस्तार से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को डिजीटल प्रणाली से जोड़ा गया है। सामान्य ज्ञान के लिए ऑनलाइन शिक्षा का प्रबंध भी स्कूल में है। इससे पहले विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। समारोह में प्रबंधक समिति के सचिव रघुजीत सिंह विर्क, निदेशक, प्रिंसिपल व अध्यापक सहित अभिभावक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.