March 29, 2024
आज दिनांक 03.07.17 को पुलिस अधीक्षक करनाल श्री जषनदीप सिंह रंधावा भा.पु.से. ने लद्यु-सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में चीन और नेपाल दोनों ओर से माउंटएवरेस्ट को फते करने वाली भारत की पहली महिला और हरियाणा पुलिस में उप-निरीक्षक पद पर नियुक्त व जिला पुलिस करनाल में तैनात अनीता कुण्ंडु को सम्मानित किया । अनीता ने माउंट एवरेस्ट पर चढ़ते समय अपने अनुभव के क्षणों को भी पुलिस कप्तान के साथ सांझा किया ।
अनीता ने 18,मई 2013 को पहली बार नेपाल की ओर से माउंटएवरेस्ट पर विजय हासिल की थी और अब 21,मई 2017 को चीन की ओर से माउंटएवरेस्ट पर चढ़ने में दूसरी बार सफलता प्राप्त की । अनीता पहले 01.04.2008 में महिला सिपाही के पद पर हरियाणा पुलिस में भर्ती हुई थी । लेकिन इस पर भी उनकी ख्वाहीषें पुरी नहीं हुई और वे निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रयास करती रही । उनकी मेहनत रंग लाई और 01.08.14 को वे फिर से हरियाणा पुलिस में उप-निरीक्षक के पद पर भर्ती हुई । इस समय वे करनाल पुलिस में तैनात हैं ।
पुलिस कप्तान ने अनीता का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि यह न केवल करनाल पुलिस या हरियाणा पुलिस व प्रदेष बल्कि पूरे देष के लिए बड़े गर्व की बात है कि हमारे देष की बेटी ने पूरे विष्व में भारत का नाम रोषन किया है । उन्होंने कहा कि देष में बेटीयां हर क्षेत्र में आगे आ रही हैं और अपनी काबलीयत का लोहा मनवा रही हैं । बेटीयों को दूसरों से कम आंकने वालों के लिए अनीता की कामयाबी उनके लिए एक करारा जवाब है और देष को आगे लेकर जाने वाली युवा पिढ़ी के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है ।
इस मौके पर रीडर ए.एस.आई. अजमेर सिंह, ओ.एच.सी. सतीष कुमार, षिकायत शाखा के इन्चार्ज ए.एस.आई. ऋषिपाल सिंह और पुलिस प्रवक्ता अनिल कुमार भी मौजुद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.