March 29, 2024
ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने करीब 3 करोड 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाली बलडी बाई पास से एनडीआरआई तक सडक़ के विस्तारिकरण का नारियल फोडकर शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि करनाल नगर निगम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सभी वार्डों में करीब 281 करोड़ रूपये के विकास कार्य करवाए है। जिनमें से अधिक्तर विकास कार्य पूरे हो गए है और अधिक्तर पर कार्य प्रगति पर है।
ओएसडी ने मंगलवार को सडक  के शुभारम्भ अवसर के उपरांत एक बातचीत में कहा कि यह सडक करनाल शहर की मुख्य सडक है, इसका विस्तारिकरण किया जा रहा है, लोगों को चलने के लिए भी 2 मीटर की अलग से सडक बनाई जाएगी ताकि आने-जाने  लोगों को दिक्कत ना आए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में समान विकास करवाए है। हर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य चल रहे है।
  
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगर निगम करनाल के अंतर्गत तीन साल में करीब 1356 ऐसे विकास कार्य करवाए है जिनमें  सडक़,नाला,नालियां,स्ट्रीट लाईटें लगवाना आदि सामान्य व बिजली संबंधी कार्य शामिल है। उन्होंने बताया कि 1356 विकास कार्यो में से 984 विकास कार्य पूरे कर लिए गए है,जिन पर करीब 187 करोड़ रूपये खर्च किया गया है,शेष 280 विकास कार्य प्रगति पर है,जिन पर करीब 74 करोड़ रूपये खर्च होना है,अन्य करीब 4 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से होने वाले 25 विकास कार्यो का शीघ्र ही टेंडर किया जाएगा। इस मौके पर  जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव अशोक सुखीजा, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा, राजबीर शर्मा , निगरानी कमेटी के संयोजक अशोक मदान, शहरी मंडल अध्यक्ष प्रवीन लाठर, अर्बन मंडल अध्यक्ष दीपक गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.