September 20, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   करनाल की विकास कॉलोनी स्थित प्रजापति चौपाल में महाराज श्री दक्ष प्रजापति जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया। जिसमें प्रदेशभर से गणमान्य लोगों के साथ-साथ समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। जयंती समारोह में जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि सुरेंद्र उड़ाना ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

प्रदेशभर से पहुंचे लोगों ने सुरेंद्र उड़ाना का फूल-मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पी.डब्ल्यू.डी. के एस.डी.ओ. धर्मवीर आर्य ने की। प्रजापित चौपाल करनाल के प्रधान रामकुमार, सचिव महिंद्र कुमार सरोहा व भाजपा नेता पालेराम धनखड़ ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पहुंचे लोगों ने राजा दक्ष प्रजापति की प्रतिमा को नमन करते हुए दक्ष प्रजापति का विधि विधान से पूजन किया।

दक्ष प्रजापति जयंती समारोह में संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं जिला परिषद सदस्य प्रतिनिध सुरेंद्र उड़ाना ने कहा कि समाज के लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। मुख्यातिथि सुरेंद्र उड़ाना ने कहा कि भाजपा ने पिछड़ा वर्ग का मान सम्मान बढ़ाया हैं और करनाल लोकसभा सांसद व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट़टर एवं हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री नायब सैणी के नेतृत्व में समाज के लोगों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली हैं।

उन्होंने उपस्थित लोगों से सदमार्ग पर चलने की बात कही। महासचिव महेंद्र प्रजापति ने कहा कि समाज ने सुरेंद्र उड़ाना को मुख्यातिथि बुलाकर ये दर्शाया हैं की उतरी हरियाणा से प्रजापति समाज एकजुट होकर सुरेंद्र उड़ाना की टिकट की मांग कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि सुरेंद्र उड़ाना पिछड़ा समाज का उभरता चेहरा हैं। इस दौरान उतरी हरियाणा से पहुंचे समाज के लोगों ने सुरेन्द्र उड़ाना को पगड़ी पहनाकर समाज का नेता घोषित किया।

कार्यक्रम में दर्शन लाड़वा एवं सतीश सरोहा ने बताया कि उतरी हरियाणा में प्रजापति समाज की अनदेखी की गई हैं और समाज को न तो आज तक टिकट दिया गया हैं और न ही कोई चेयरमेनी का पद दिया गया हैं, जबकि उतरी हरियाणा के सभी 30-40 विधानसभाओं में प्रजापति समाज की हर विधानसभा में सक्रिय भूमिका रही हैं। उन्होंने मंच के माध्यम से आह्वान भी किया की लगातार 14 वर्षों से हम समाज के युवा नेता सुरेन्द्र उड़ाना की टिकट की माँग कर रहे हैं और सुरेन्द्र उड़ाना पूरी निष्ठा से भाजपा में सक्रिय भूमिका भी निभा रहा है।

उन्होंने भाजपा नेतृत्व से भी मांग की है कि सुरेंद्र उड़ाना को विधानसभा का टिकट दिया जाए। इस अवसर पर संदीप धुराण, रण सिंह, जीतेंद्र दक्ष, सतबीर ढोया, रामभगत फौजी, बलवान सिंह, सतपाल, कुलदीप, नरेन्द्र, दीपक, दर्शन, राजेंद्र तंवर, रामदिया रतेवाल, सतपाल पानीपत, ऋषिपाल कुरुक्षेत्र, मोहन लाल कुरुक्षेत्र, विजय यमुनानगर, रामकुमार, महेंद्र कुमार, ओमप्रकाश, मंगतराम, पदम सिंह, सुरेंद्र कुमार,

कैलाश कुमार, हरि सिंह, बलबीर सिंह, जोनी प्रजापति, रणधीर सिंह, देवी सिंह, बिट्टू, पवन कुमार, वेद प्रकाश, हरिचंद, रामदीया रत्तेवाल, राजेन्द्र तंवर, रामकुमार, विजय प्रजापति, जय भगवान, रामकुमार रत्तक, कृष्ण जल्माना, कुलदीप सिंह, नरेन्द्र कुमार, दीपक, सुरेश, हूकम चंद, नाथी राम, पालेराम धनखड़, सुभाष, सुरेंद्र, मोहन लाल, फकीर चंद, ऋर्षिपाल, सतीश, नरेश, विनोद, मोहन समेत कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.