April 27, 2024

लोकसभा चुनावों में भाजपा का विरोध करेंगे हरियाणा भर के सरपंच । करनाल में हुई सरपंचों की अहम मीटिंग ।

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  सरपंच एसोसिएशन हरियाणा ने लोकसभा चुनाव में भाजपा का विरोध करने का एलान कर दिया है। एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि प्रदेशभर में सभी 10 लोकसभा सीटों पर सरपंच भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार करेंगे।

भाजपा उम्मीदवारों को हराने के लिए विपक्ष के मजबूत प्रत्याशियों का साथ देते हुए उन्हें वोट देंगे। मंगलवार को एसोसिएशन की मीटिंग जांबा गांव में प्रदेश महासचिव ईशम सिंह के निवास पर हुई। अध्यक्षता नीलोखड़ी ब्लॉक प्रधान भूपिंद्र सिंह लाडी ने की।

प्रमुख तौर पर एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान रणबीर समैण ने सरपंचों को संबोधित किया। प्रदेशभर से सरपंच मीटिंग मेें मौजूद रहे।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रणबीर समैण ने कहा कि सरपंचों पर लाठीचार्ज करने वाली, सरपंचों के अधिकारों को छीनने वाली और गांवों के विकास में रोड़ा बनने वाली भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जाएगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल जब वोट मांगने आएं तो सरपंच उन्हें याद दिलाएं कि लाठीचार्ज के जख्म अभी भरे नहीं हैं। सरंपच गांव की सरकार का मुखिया होता है। सरपंच को गांव का विकास करवाने के लिए सभी शक्तियां मिलनी चाहिएं, लेकिन मनोहर सरकार ने ये शक्तियां छीनने का काम किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा मेंं भाजपा उम्मीदवारों की हार निश्चित करने के लिए कमर कस लें। अपने-अपने गांव में भाजपा के खिलाफ प्रचार करें। हमें एकजुट रहकर अपनी शक्तियों और अधिकारों को वापस प्राप्त करना है।

मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे भूपिंद्र सिंह लाडी ने सरपंचों की लंबित मांगों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि गांवों में कार्य करवाने के लिए सरपंच को 20 लाख खर्च की पॉवर दी जाए। ई टेंडरिंग का नियम खत्म किया जाए। इसके चलते गांवों में विकास कार्य नहीं हो पा रहे।

विकास कार्य करवाने के लिए सरकार ने पिछले डेढ़ साल से ग्रांट जारी नहीं की। ग्रांट जारी की जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा को सबक सिखाने के लिए सरपंच कमर कस लें। इस अवसर पर जींद जिला प्रधान सुधीर बुआना, कैथल जिला प्रधान सुखविंद्र, कुरुक्षेत्र प्रधान सुभाष, नारनौंद प्रधान मंजीत, मरगैन ब्लॉक प्रवक्ता कृष्ण लाल, करनाल जिला प्रधान रतन सिंह व ब्लॉक जगाधरी अध्यक्ष रिंपी सैनी ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.