May 19, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  प्रधानमंत्री का मन की बात कार्यक्रम देश में भी सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा के प्रसार का एक अनूठा प्रभावी माध्यम है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने मुनक में ग्राम वासियों के साथ मन की बात कार्यक्रम का 109 वाँ अंक सुनने के बाद ग्राम संवाद में यह टिप्पणी की।

ब्लॉक समिति के उपाध्यक्ष अजय कुमार के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम के बाद ग्रामवासियों ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा छुए गए विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम अब हिंदी के अलावा पंजाबी सहित अनेक भारतीय भाषाओं और कई वैश्विक भाषाओं में भी आकाशवाणी द्वारा प्रसारित किया जाता है।

गोंदर से संचालित रेडियो ग्रामोदय सहित देश के 300 से अधिक सामुदायिक रेडियो स्टेशन भी इसका जनहित में प्रसारण करते हैं। उन्होंने कहा कि रेडियो ग्रामोदय पर मन की बात के हिंदी संस्करण के अलावा पंजाबी संस्करण का प्रसारण भी होता है।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का हरियाणवी संस्करण भी बनें और उसका प्रसारण हरियाणा के सामुदायिक रेडियो स्टेशनों पर किया जा सके, इसके लिए रेडियो ग्रामोदय की टीम ने काम प्रारंभ कर दिया है।

ब्लॉक समिति उपाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में नारी शक्ति के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा किए गए विभिन्न उपायों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार महिला शक्ति का वर्चस्व अपने आप में अनूठी पहल कही जा सकती है।

सरपंच प्रतिनिधि ओम प्रकाश ने मुनक पहुँचने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान का ग्राम पंचायत की ओर से स्वागत किया। अपने मुनक दौरे पर डॉ. चौहान ने भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष कृष्ण भुक्कल से उनके निवास पर शिष्टाचार भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.