May 19, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नम्बर 12 व 15 में बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची। इस दौरान दोनों ही वार्डों में स्थानीय लोगों ने इस यात्रा का पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

वार्ड नम्बर 15 में मेयर रेनू बाला गुप्ता व वार्ड नम्बर 12 में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सुखीजा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मेयर रेनू बाला ने इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार प्रत्येक वर्ग के लोगों के हितों को पूरा करने के लिए संकल्पबद्ध है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश में वर्तमान में अभूतपूर्व कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि अंतिम और पात्र व्यक्ति तक सरकार की हर योजना का लाभ पहुंचे। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य भी घर-द्वार पर ही जाकर प्रत्येक पात्र नागरिक को सरकारी योजनाओं का लाभ देना है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर और विकसित देश बनाने के लिए हम सबको मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देना है। इस दौरान वार्ड पार्षद युद्धवीर सैनी ने उपस्थित लोगों को संकल्प शपथ भी दिलाई।

वार्ड नम्बर 12 में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सुखीजा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने का जो सपना देखा है, उसे हम सबको मिलकर पूरा करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह राम मंदिर के संकल्प को पूरा किया है, यह सब सदियों के अखंड तप और त्याग का परिणाम है कि भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है।

उन्होंने कहा कि आज उज्ज्वला योजना के तहत देश की हर गरीब महिला को धुएं से मुक्त किया जा रहा है। इसी कड़ी में आयुष्मान योजना के तहत हर पात्र व्यक्ति का 5 लाख रुपये तक की राशि का मुफ्त में ईलाज किया जा रहा है। इस दौरान दोनों ही कार्यक्रमों में मुख्य अतिथियों ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाॅलों का निरीक्षण किया और पात्र महिलाओं को मुफ्त गैस कनैक्शन वितरित किए।

इस अवसर पर नगर निगम की कार्यकारी अभियंता मोनिका शर्मा, प्रियंका सैनी, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग, पार्षद मोनिका गर्ग, आशीष, गगन सैनी, राजेंद्र सिरसी सहित सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.