October 8, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  पुलिस महानिरीक्षक करनाल मंडल सतेंद्र कुमार गुप्ता ने मतलौडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डेरों पर लूटपाट, सामूहिक दुराचार व महिला की हत्या मामले में सरगना समेत पांच आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में शामिल सीआईए-3 प्रभारी सहित कुल 16 पुलिसकर्मियों को बुधवार दिनांक 25.10.2023 को अपने कार्यालय में बुलाकर सम्मानित किया।

पुलिस अधीक्षक पानीपत अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में जिला पुलिस की 10 टीमों ने गहनता से जांच करते हुए वारदात स्थल के 25 किलो मीटर के दायरे में करीब 400 सीसीटीवी कैमरो की 600 घंटे की फुटेज खंगालते हुए आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की थी। सीआईए-3 प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित व उनकी टीम में शामिल 15 पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को काबू किया था।

पुलिस महानिरीक्षक करनाल मंडल सतेंद्र कुमार गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों ने बड़ी मेहनत व लगन से कार्य करते हुए अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है, जिसके परिणाम स्वरूप शातिर आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली।

उन्होंने टीम में शामिल प्रत्येक पुलिसकर्मी के कार्य की सराहना करते हुए प्रथम श्रेणी प्रशंसा प्रमाण पत्र व नगद इनाम देकर सम्मानित करने के साथ ही टीम का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में भी टीम से इसी प्रकार से कार्य करने की उम्मीद रखते है।

सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मी-
सीआईए-3 प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित, एसआई सतपाल, एएसआई सुभाष, एएसआई बलिंद्र सिहं, एचसी ललित, प्रदीप, सुरेंद्र व ईएचसी ऋषिराम, अमित, जितेंद्र, सोमबीर व सिपाही अशोक, भारत, संदीप, निशान व सहदेव

मतलौडा क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव के दो डेरों पर 20 सितम्बर की देर रात को बदमाशों ने एक डेरे पर तीन महिलाओं के साथ सामूहिक दुराचार और लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया था। बदमाशों ने इससे पहले एक अन्य डेरे पर लूट की नीयत से महिला और उसके पति के साथ मारपीट की थी। बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इस मामले में एक महिला की मारपीट के बाद अगले दिन मौत हो गई थी।

सीआईए-3 पुलिस ने उक्त ब्लाइंड वारदात का पर्दाफास करते हुए उतर प्रदेश निवासी आरोपी राजू, जयभगवान, सोनू, नवीन व नरेंद्र को काबू कर उनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त बाईक, मोबाइल फोन, तलवार-नुमा हथियार व लूटी गई कानों की बाली व 500 रूपए बरामद कर आरोपियों को जेल भेजा गया है।

आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया, उनके खिलाफ पानीपत व सोनीपत में चोरी की वारदातों के दर्जनो मुकदमें दर्ज होने पाए गए है। आरोपी राजू व सोनू सगें भाई है। आरोपी जयभगवान, नवीन व सोनू को पानीपत से व आरोपी राजू व नरेंद्र को उतर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.