May 2, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करनाल में प्रत्येक मंगलवार को अधिकारियों के लिए कार फ्री-डे की घोषणा करने के बाद डीसी अनीश यादव और पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन लगातार दूसरे मंगलवार भी अपने कैम्प कार्यालय से लघु सचिवालय तक पैदल चलकर अपने कार्यालय पहुंचे।

जिला अधिकारियों का इस प्रकार पैदल चलते हुए कार्यालय पहुंचना आमजन के लिए बड़ा संदेश है। इससे पे्ररित होकर आमजन भी आने वाले समय में कार फ्री-डे में सहभागिता करेगा।

बता दें कि गत 1 सितम्बर को हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के उद्देश्य से करनाल में आयोजित साइक्लोथाॅन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रत्येक मंगलवार को शहर में कार फ्री-डे बनाने का आह्वान किया था। जिसका प्रतिनिधित्व करते हुए अधिकारी अपने सरकारी वाहन का प्रयोग न करके बल्कि पैदल व साईकिल के माध्यम से सचिवालय पहुंच रहे हैं।

अधिकारियों का भी मानना है कि इस प्रकार कार फ्री-डे मनाने से निश्चय ही साईकिल चलाने वालों की तादात बढ़ेगी और शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति में सुधार के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण को भी बल मिलेगा। उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक मंगलवार करनालवासी कार फ्री-डे में अपना सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.