October 8, 2024

करनाल/भव्या नारंग: डीसी अनीश यादव ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिलाभर में बनाई जा रही ई-लाइब्रेरी को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान पंचायत विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। डीसी अनीश यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रत्नगढ़ गांव में जल्द से जल्द ई-लाइब्रेरी के लिए जगह निर्धारित की जाए और आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाए।

बैठक के दौरान पंचायत विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि जिला में 117 जगह ई-लाइब्ररी बनाने का कार्य चल रहा है। इनमें से कुछ जगहों पर निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और ई-लाइब्रेरी शुरू भी हो गई है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल की करनाल विधानसभा के गांव काछवा, पूंडरक, जरीफाबाद, कलामपुरा भी शामिल हैं। पंचायत विभाग के एक्सईएन परमिंदर ने जानकारी दी कि पूरे जिला में ई-लाइब्रेरी के निर्माण का कार्य तेजी से जारी है। विभाग कोशिश कर रहा है कि जल्द से जल्द गुणवत्तापरक निर्माण कार्य पूरा किया जाए।

मुख्यमंत्री का सपना गांवों में बने ई-लाइब्रेरी
डीसी अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि प्रदेश के गांव-गांव में ई-लाइब्रेरी स्थापित की जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए करनाल जिला में लगातार ई-लाइब्रेरी का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ई-लाइब्रेरी युवाओं के लिए बेहद लाभदायक है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं को ध्यान में रखकर अनेकों योजनाएं चला रखी हैं, जो तेजी से क्रियान्वित की जा रही है।

इस बैठक के दौरान सीटीएम अमन कुमार, बीडीपीओ व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.