September 29, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस को एक बडी कामयाबी हासिल हुई है। अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने देवर की हत्या करने के मामले में जिला पुलिस की स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट (सीआईए टू) की टीम द्वारा आरोपी भाभी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

निरीक्षक मोहनलाल के नेतृत्व में कार्य करते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम द्वारा दिनांक 05 जुलाई को महिला आरोपी तमन्ना पत्नी गफ्फार व रोहित पुत्र जोगिन्द्र वासियान गांव शेखपुरा जिला करनाल को विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर शेखपुरा से गिरफ्तार किया गया। दोनों को कल 6 जुलाई को पेश अदालत करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया।

दौराने रिमाण्ड आरोपियों से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपिया तमन्ना की शादी गफ्फार वासी शेखपुरा से करीब छह वर्ष पहले हुई थी। लेकिन शादी के कुछ समय बाद से ही तमन्ना व साथ में लगते घर में रहने वाले रोहित का प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था और कुछ समय बाद ही इसका दोनों के घर वालों को पता लग गया था। जिससे बाद दोनो के परिवार वालों ने दोनों को आपस में बातचीत ना करने के लिए डांट फटकार भी लगाई।

जिसकी वजह से आरोपी रोहित ने मई 2022 में जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी। लेकिन इलाज करके उसे बचा लिया गया था और बाद में फिर वही सिलसिला शुरू हो गया व चोरी छिपे एक दूसरे से मिलने लगे। तमन्ना का पति इस बात के लिए तमन्ना को धमकाता रहता था, लेकिन वह नही मानी। इसकी वजह से तमन्ना व रोहित ने मिलकर गफ्फार को जान से मारकर रास्ते से हटाने की योजना बनाई और आरोपी रोहित ने तमन्ना को चूहे मारने का जहर लाकर दे दिया ताकि मौका पाकर तमन्ना यह जहर गफ्फार को खिला दे और उसकी मृत्यू हो जाए।

वारदात से कुछ दिन पहले जब घर पर कोई नही था, एक दिन दोपहर के समय तमन्ना ने रोहित को अपने घर पर मिलने के लिए बुला लिया। उसी समय तमन्ना का देवर आजम घर पर आ गया और उन दोनो को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। जिसके बाद आरोपी रोहित व आजम में हाथ थपाई हो गई। डर के कारण की कंही आजम किसी को यह बात ना बता दे, रोहित ने तमन्ना के घर पर ही अपनी बाजू काटकर मरने की कोशिश की। लेकिन आजम ने समझा बुझा कर उसे वंहा से जाने दिया।

लेकिन तमन्ना व रोहित को डर सता रहा था कि कही आजम यह बात किसी को बता ना दे और दोनों ने मिलकर आजम की हत्या करने की योजना बना ली। योजना के अनुसार 29 जून को ईद वाले दिन तमन्ना अपने पति व ननद को साथ लेकर बुआ से मिलने लाडवा चली गई और पीछे से आजम को फोन करके रोहित के पास भेज दिया और रोहित को भी उसके बारे में बता दिया। जब आजम रोहित के पास गांव के जोहड पर पंहुच गया तो काफी समय तक दोनों की उक्त घटना के बारे में बातचीत होती रही। इसी दौरान आरोपी रोहित ने मौका पाकर आजम पर चाकू से वार कर दिए व उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया और उसकी डेडबॉडी को जोहड के पास ही छोडकर अपने घर आ गया। जिसके बाद आरोपी साधारण तरीके से रहने लग गया था।

इस वारदात के संबंध में मृतक आजम के पिता कमालुदिन ने 30 जून को थाना सदर में एक शिकायत दी थी। उसने बताया था कि उसका लडका आजम 29 जून रात के करीब 9 बजे से गायब है। जिसको सभी संभावित जगह पर खोजा गया लेकिन वह कंही भी नही मिला और उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा था। इस संबंध में थाना सदर में मुकदमा नम्बर 647 दिनांक 30 जून 2023 धारा 346 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया था।

दौराने तफ्तीश 2 जुलाई को आजम उपरोक्त का शव गांव के जोहड़ के पास पड़ा हुआ पाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम ने जिले की साइबर सैल टीम द्वारा साक्ष्य एकत्रित करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया और मामले का खुलासा किया। रिमाण्ड अवधि के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल चाकू, मृतक का मोबाइल फोन व गफ्फार को मारने के लिए खरीदी गए जहर को बरामद किया गया। रिमाण्ड अवधि खत्म होने पश्चात दोनों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.