October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : करनाल ओपन बेडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज शुक्रवार को हुआ। निर्मल विहार स्थित बी-24 बेडमिंटन अकादमी में उप खेल निदेशक राकेश पांडे ने रिबन काटकर टूर्नामेंट का उदघाटन किया। उन्होंने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया।

अकादमी के संचालक नरेंद्र कुकरेजा व रवि भाटिया ने पहले दिन खेले गए मैचों के परिणामों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अंडर-नौ गल्र्स सिंगल में अवनी कुकरेजा ने आरना मगु को हराया। इसी आयु वर्ग में लडक़ों में अर्शिव गुप्ता ने अनव वरदान, मुंजाल ने अरहन जैन, यशवर्धन ने ध्रुविक, भव्य ने प्रखर तथा अचिंत्य ने अद्विक को हराया।

गल्र्स सिंगल अंडर-11 आयु वर्ग में अवनी कुकरेजा ने मेयांशी, श्रिया ने कन्नू, अनाया ने अंशिका, दृष्या ने दिव्यांशी, तनिषा ने रुबिक और हर्षिका ने ओजस्वी को पराजित किया। लडक़ों में कार्तिक ने यशवीर, समर सैनी ने रूद्र शाह, आरव ने मयंकप बनेजा, तनिश ने आर्य, शिवांश ने मनवित तथा मौलिक खुराना ने यशवर्धन को मात दी। गल्र्स अंडर 13 सिंगल में जागृति ने काइना, अंशिका ने भूमि, परिकांशा ने वैदिका और अंशिका शर्मा ने आराध्या को हराया।

सेवानिवृत कोच सुखदेव संधु को अकादमी की ओर से सम्मानित किया गया। कोच शिवम ने खिलाडिय़ों के पंजीकरण में भूमिका अदा की। टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आर्गेनाइजिंग कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में एडवोकेट यश चोपड़ा, राजेश दुदेजा, अमित सचदेवा, केवल कृष्ण, हेमन्त घई, गौरव गोयल, रोहित मदान, आशीष यादव व राजेश कुमार शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.